बारिश से एक सप्ताह तक नहीं मिलने वाला है छुटकारा

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी उत्सव के समय बारिश होने से सारा मजा ही फीका हो जाता है। दुर्गाप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:20 PM (IST)
बारिश से एक सप्ताह तक नहीं मिलने वाला है छुटकारा
बारिश से एक सप्ताह तक नहीं मिलने वाला है छुटकारा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: उत्सव के समय बारिश होने से सारा मजा ही फीका हो जाता है। दुर्गापूजा के समय भले ही बारिश नहीं हुई हो, लेकिन आने वाले त्योहारों पर बारिश का साया मंडराते हुए दिख रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले एक सप्ताह तक उत्तर बंगाल में बारिश होने की संभावना जतायी गयी है। 25 अक्टूबर के बाद बारिश से राहत मिलने की उम्मीद जतायी गयी है। सोमवार को मौसम का मिजाज बदलना शुरू भी हो गया है। शोमवार शाम से शहर तथा आसपास के इलाके में झमाझम बारिश शुरू हो गई। हांलाकि इससे तेज गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली है। पिछले कई दिनों से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा था।

वर्तमान समय में बारिश होने से सबसे ज्यादा मुश्किल में धान के किसान आने वाले हैं, हालांकि यह बारिश चाय बगान के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। दरअसल इस समय धान की फसल पूरी तरह से पक जाती है और उसके कटने का वक्त होता है। ऐसे में कम से कम धान की खेती करने वाले किसान चाहेंगे कि बारिश का सिलसिला जारी न रहे, ताकि उनकी फसल घर में आ जाये। यदि बारिश का सिलसिला जारी रहता है तो साग-सब्जी की खेती करने वालों किसानों की भी परेशानी बढ़ सकती है।

-------------- वर्तमान समय में बारिश होने से सबसे ज्यादा मुश्किल में धान के किसान आने वाले हैं, हालांकि यह बारिश चाय बगान के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। दरअसल इस समय धान की फसल पूरी तरह से पक जाती है और उसके कटने का वक्त होता है। ऐसे में कम से कम धान की खेती करने वाले किसान चाहेंगे कि बारिश का सिलसिला जारी न रहे, ताकि उनकी फसल घर में आ जाये। यदि बारिश का सिलसिला जारी रहता है तो साग-सब्जी की खेती करने वालों किसानों की भी परेशानी बढ़ सकती है।

chat bot
आपका साथी