PM Modi ने सिलीगुड़ी में नेपाली टोपी पहन बढ़ाया गोरखा समुदाय का मान, तस्‍वीरों में देखें कैसे नाचे भाजपा समर्थक

मंच पर उपस्थित गुरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो मन घीसिंग व दार्जिलिंग के निवर्तमान विधायक और वर्तमान में भाजपा के प्रत्याशी नीरज जिंबा तमांग ने उनका स्वागत करते हुए नेपाली टोपी उनके सर पर पहनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका सम्मान ग्रहण करते हुए टोपी पहनी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:35 PM (IST)
PM Modi ने सिलीगुड़ी में नेपाली टोपी पहन बढ़ाया गोरखा समुदाय का मान, तस्‍वीरों में देखें कैसे नाचे भाजपा समर्थक
प्रधानमंत्री मोदी ने नेपाली टोपी को पहन बढ़ाया गोरखा समुदाय का मान

राज्‍य ब्‍यूरो, सिलीगुड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलीगुड़ी के कवाखाली में चुनावी जनसभा को संबोधित करने अपने नियत समय 12:02 में मंच पर पहुंचे। मंच पर उपस्थित गुरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो मन घीसिंग व भाजपा के प्रत्याशी नीरज जिंबा तमांग उनका स्वागत करते हुए नेपाली टोपी उनके सर पर पहनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका सम्मान ग्रहण करते हुए टोपी पहनकर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बार-बार गोरखा की वीरता और सीमावर्ती क्षेत्र की चुनौतियों का जिक्र किया।

दिया नारा चुपचाप तृणमूल साफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी मंच से उत्तर बंगाल के लोगों के लिए चुनावी हिंसा को देखते हुए कहा कि चुपचाप तृणमूल साफ। इस नारे को लोगों से कई बार दोहराते हुए कहा कि 2021 के विधानसभा चुनाव में यही होने वाला है।

हर घर जल तो नहीं पहुंचे हैं नदियों को दे दिया माफियाओं को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में सिलीगुड़ी से उत्तर बंगाल के मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के जो चावल और चना भेजा था उसे सिंडिकेट राज और दीदी के गुंडों ने लूट लिया। लोगों को पीने के लिए हर घर नल योजना की बड़ी राशि राज्य सरकार को दी है किसे व खर्चा ही नहीं कर पाई। सिंडिकेट और कट मनी के कारण नदियों को भी माफिया के हवाले कर दिया गया है।

आज पूरा विश्व भारतीय जनता पार्टी की ओर टकटकी लगाए देख रहा है कि वह कैसे बंगाल को सोनार बांग्ला में तब्दील करेगा उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों पहले ही चाय बागान के एक परिवार ने अपने बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पास इलाज करने का पैसा नहीं था।

आयुष्मान स्वास्थ्य योजना को रोककर दीदी ने यह पाप किया है। बहनों के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री की व्यवस्था केंद्र सरकार ने प्रारंभ की उसमें भी कट मनी के कारण व्यवधान उत्पन्न कराया जा रहा है। 13 बटालियन नारायणी सेना तैयार होगा जो यहां के सीमावर्ती क्षेत्र की सुरक्षा और इस क्षेत्र के रहने वाले युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करेगा।

chat bot
आपका साथी