याद किए गए कलम के सिपाही

-सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब में पत्रकारों छायाकारों ने कथा सम्राट को दी श्रद्धांजलि जागरण स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:15 PM (IST)
याद किए गए कलम के सिपाही
याद किए गए कलम के सिपाही

-सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब में पत्रकारों, छायाकारों ने कथा सम्राट को दी श्रद्धांजलि जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कलम के सिपाही मुंशी प्रेमचंद को उनकी 141वीं जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार 31 जुलाई को देश भर के साथ-साथ यहां भी नमन किया गया। इसे लेकर सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब की ओर से क्लब में प्रेमचंद जयंती का आयोजन हुआ। इसमें पत्रकारों, छायाकारों व अन्य ने प्रेमचंद के चित्रपट पर माल्यार्पन व पुष्पाजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजलि दी। इसके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार दास, सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के संयुक्त सचिव तारक सरकार, भास्कर पांडेय, संदीप करनानी व उदय मुखर्जी आदि ने प्रेमचंद के जीवन, व्यक्तित्व एवं कृतित्व के विविध पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्हें दबे-कुचले, शोषित, उपेक्षित वर्ग की आवाज उठाने वाला मसीहा साहित्यकार करार दिया। सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के उपाध्यक्ष इरफान-ए-आजम के संचालन में हुए इस समारोह में क्लब के अन्यतम उपाध्यक्ष प्रसेनजीत राहा, कार्यकारी सदस्य कमल तामांग व अन्य कई सदस्य सम्मिलित रहे।

वहीं, इसी दिन साहित्यिक संस्था अंतर्राष्ट्रीय साहित्य संगम की ओर से भी अलग से ऑनलाईन प्रेमचंद जयंती आयोजित की गई। साहित्यकार देवेन्द्रनाथ शुक्ल की अध्यक्षता व संस्था के संस्थापक डॉ. मुन्ना लाल प्रसाद के संचालन में हुए इस समारोह के तहत हुई प्रेमचंद विषयक परिचर्चा में देश-दुनिया के कई साहित्यकारों ने भाग लिया। इसके अलावा भी अन्य कई संगठन-संस्थाओं की ओर से भी विविध रूप में प्रेमचंद जयंती मनाई गई। -----------

वहीं, इसी दिन साहित्यिक संस्था अंतर्राष्ट्रीय साहित्य संगम की ओर से भी अलग से ऑनलाईन प्रेमचंद जयंती आयोजित की गई। साहित्यकार देवेन्द्रनाथ शुक्ल की अध्यक्षता व संस्था के संस्थापक डॉ. मुन्ना लाल प्रसाद के संचालन में हुए इस समारोह के तहत हुई प्रेमचंद विषयक परिचर्चा में देश-दुनिया के कई साहित्यकारों ने भाग लिया। इसके अलावा भी अन्य कई संगठन-संस्थाओं की ओर से भी विविध रूप में प्रेमचंद जयंती मनाई गई।

chat bot
आपका साथी