दूसरे दिन ही पुलिस का अभियान ठप : कहीं भी नहीं हो रही है अवैध ई-रिक्शा की चेकिंग

सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधीन ट्रैफिक पुलिस ने 1 जनवरी से टोटो के खिलाफ अभियान शुरु किया था। लेकिन ये अभियान एक दिन बाद ही ठप हो गया। काफी संख्या में पुलिस ने टोटो को जब्त भी किया लेकिन बाद में चेतावनी देकर मालिकों को सौंप दिया गया।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 12:03 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 12:03 PM (IST)
दूसरे दिन ही पुलिस का अभियान ठप : कहीं भी नहीं हो रही है अवैध ई-रिक्शा की चेकिंग
ट्रैफिक पुलिस ने 1 जनवरी से टोटो के खिलाफ अभियान शुरु किया था।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। शहर में ई-रिक्शा यानी टोटो पर नियंत्रण के लिए तामझाम के साथ शुरु ट्रैफिक पुलिस का अभियान एक दिन बाद ही ठप हो गया है। हां यह सही है कि मुख्य सड़कों पर शनिवार को टोटो की आवाजाही कम रही। लेकिन वास्तविकता यह है कि अभी भी काफी संख्या में टोटो की आवाजाही सड़कों पर हो रही है। हिल कार्ट रोड, विधान रोड, सेवक रोड पर नंबर वाले टोटो के साथ-साथ बिना नंबर के टोटो की भी काफी संख्या में आवाजाही हो रही है। 

  मिली जानकारी के अनुसार शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधीन ट्रैफिक पुलिस ने 1 जनवरी से टोटो के खिलाफ अभियान शुरु किया था। ऐसे पुलिस ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी। 1 तारीख को सुबह से ही शहर के विभिन्न स्थानों पर नाका चेकिंग शुरु की गई और अवैध टोटो को पकड़ने का काम शुरु किया गया। काफी संख्या में पुलिस ने टोटो को जब्त भी किया। बाद में चेतावनी देकर मालिकों को टोटो सौप  दिया गया. दूसरे दिन यानी शनिवार को कहीं भी पुलिस टोटो के खिलाफ कार्रवाई करती नजर नहीं आई। शहर के प्रमुख स्थलों में शामिल एयर व्यू मोड, सिलिगुड़ी जंक्शन, मल्लागुडी, सेवक मोड़, विनस मोड आदि इलाके में पुलिस नाका चेकिंग नहीं कर रही थी। 

 जबकि 1 तारीख को नाका चेकिंग के जरिए सभी टोटो की जांच की जा रही थी। पुलिस का अभियान  रुकने से एक बार फिर से टोटो वालों का हौसला बुलंद हो गया है। मुख्य सड़कों पर भले ही टोटो की आवाजाही में कमी आई हो। लेकिन पाड़ा एवं मोहल्‍लों की सड़कों पर टोटो की संख्या में कहीं भी कोई कमी नहीं आई है। पहले पुलिस ने घोषणा की थी कि बगैर नंबर वाले टोटो को सड़क पर उतरने ही नहीं दिया जाएगा। लेकिन वास्तविकता यह है कि काफी संख्या में बगैर नंबरों के टोटो की भी आवाजाही जस की तस है। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले दिन अभियान के बाद टोटो  की संख्या में कमी आई है। अभियान नियमित रूप से चलेगा। ट्रैफिक पुलिस  टोटो की जांच कर रही है। अभियान के बाद से टोटो वाले सड़क पर नहीं आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी