अब ड्रोन से होगी शहर की निगहबानी

-सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा ने किया एरिअल सर्विलांस सिस्टम का शुभारंभ -सिलीगुड़ी प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:22 PM (IST)
अब ड्रोन से होगी शहर की निगहबानी
अब ड्रोन से होगी शहर की निगहबानी

-सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा ने किया एरिअल सर्विलांस सिस्टम का शुभारंभ

-सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट का 10वां स्थापना दिवस मनाया गया, शहर की सुरक्षा पर जोर जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पूर्वोत्तर के प्रवेशद्वार सिलीगुड़ी शहर की निगहबानी अब ड्रोन से की जाएगी। इसे लेकर, सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के 10वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार चार अगस्त को नए 'एरिअल सर्विलांस सिस्टम' का शुभारंभ हुआ। सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा ने महात्मा गांधी मोड़ (एयर व्यू मोड़) पर समारोहपूर्वक इसका शुभारंभ किया।

इस अवसर पर 'एरिअल सर्विलांस सिस्टम' के जिम्मेदार पुलिस वालों ने हिलकार्ट रोड पर ड्रोन उड़ा कर उसकी कार्यपद्धति पुलिस कमिश्नर को दिखाई। पुलिस कमिश्नर ने संवाददाताओं को बताया कि आम निगहबानी के साथ ही साथ विशेष रूप में बड़े आयोजनों जैसे कि बड़ी राजनीतिक सभा, जुलूस, कहीं तनावपूर्ण परिस्थिति आदि के समय ड्रोन का इस्तेमाल कर गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। सिलीगुड़ी शहर न सिर्फ उत्तर बंगाल का बल्कि पूरे पूर्वोत्तर भारत का प्रवेशद्वार होने के मद्देनजर बहुत ही महत्व रखता है। शहर की चुस्त-दुरुस्त सुरक्षा व्यवस्था सिलीगुड़ी पुलिस की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की शुरुआत चार अगस्त 2012 को हुई थी। तब, राज्य की मुख्यमंत्री सह गृह मंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की थी। उसके तहत सिलीगुड़ी पुलिस के ताज में कई अहम नगीने जुड़े। मानव संसाधन से लेकर अन्य आवश्यक सभी संसाधन को नया रूप मिला। इसके अंतर्गत कई नए थाने बने। यहां की ट्रैफिक पुलिस भी नए रूप से लैस हुई। एक से एक नए आयाम जुड़ने का सिलसिला जारी है। उसी के तहत इसके 10वें स्थापना दिवस पर एक और नया आयाम 'एरिअल सर्विलांस सिस्टम' शुरू हुआ है। इस दिन स्थापना दिवस समारोह में सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के अन्य कई वरीय अधिकारी काफी संख्या में पुलिस वाले मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी