आरपीएसएफ ने किया नमन

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर रेलवे सुरक्षा विशेष बल चतुर्थ वाहिन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:26 PM (IST)
आरपीएसएफ ने किया नमन
आरपीएसएफ ने किया नमन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर रेलवे सुरक्षा विशेष बल, चतुर्थ वाहिनी एनजेपी की ओर से सोमवार को रेलवे सुरक्षा विशेष बल न्यू जलपाईगुड़ी की ओर से पुलिस शहीद दिवस मनाया गया। आरपीएसएफ के कमांडेंट अभय प्रताप सिंह ने परेड की सलामी ली। इसके बाद शहीद बेदी पर कमाडेंट सिंह, इसके बाद सहायक समादेशक रिजवान अहमद सिद्दीकी, देवाशीष राय चौधरी, निरीक्षक अरुण राय, महफूजल हक, संतोष शर्मा, रामलाल कास्वा, के पी हुर्मडे एफ लियोस, रमन सिंह, डी के बिस्वास, दिनेश चंद, प्रताप सिंह, दीपक नागर, बिशु, विनोद, नरेन्द्र, पी के मंडल, राज पाल सिंह रावत समेत अन्य जवानों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद हुए आरपीएसएफ़ आरपीएफ व अन्य अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों व जवानों को याद किया श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को नमन किया। वहीं परेड में शामिल आरपीएसएफ के जवानों ने अपने शस्त्र को नीचे झुका कर वीर गति को प्राप्त हुए पुलिस जवानों को याद कर सलामी दी।

कमाडेंट ने सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 21 अक्टूबर को 1959 को लद्दाख के हॉटस्प्रिंग नामक स्थान पर चीनी हमले का मुकाबला करते हुए शहीद होने वाले वीर जवानों की शहादत की याद में ही हर वर्ष 21 अक्टूबर को हर एक पुलिस बल की ओर से पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है। --------

कमाडेंट ने सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 21 अक्टूबर को 1959 को लद्दाख के हॉटस्प्रिंग नामक स्थान पर चीनी हमले का मुकाबला करते हुए शहीद होने वाले वीर जवानों की शहादत की याद में ही हर वर्ष 21 अक्टूबर को हर एक पुलिस बल की ओर से पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है।

chat bot
आपका साथी