एक पर एक हथियार बरामदगी ने पुलिस की बढ़ाई बेचैनी

-चार दिन के अंतराल में आठ आग्नेयास्त्र जब्त -भारी मात्रा में नगदी और ड्रग्स भी बरामद जागरण सं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:06 PM (IST)
एक पर एक हथियार बरामदगी ने पुलिस की बढ़ाई बेचैनी
एक पर एक हथियार बरामदगी ने पुलिस की बढ़ाई बेचैनी

-चार दिन के अंतराल में आठ आग्नेयास्त्र जब्त

-भारी मात्रा में नगदी और ड्रग्स भी बरामद जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य में चुनावी माहौल के बीच सिलीगुड़ी में हथियारों की लगातार बरामदगी ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की बेचैनी को बढ़ा दी है। चार दिन के अंतराल में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने आठ आग्नेयास्त्र जब्त किया है। चार दिनों में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की माटीगाड़ा थाना पुलिस ने सात एमएम की आठ पिस्तौल, 15 मैगजीन, 98 जिंदा कारतूस, करीब साढ़े छह लाख रुपया नगद और 330 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है। आग्नेयास्त्र के दो अलग-अलग खेप के साथ माटीगाड़ा थाना पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

विधान सभा चुनाव को लेकर पूरे राज्य का माहौल चुनावी हो चला है। चुनाव की घोषणा भी नहीं हुई लेकिन चुनावी मुद्दों को लेकर सभा, रैली, पदयात्रा के साथ एक दूसरे पर बयानबाजी शुरू हो गई है। इसी बीच पूर्वोत्तर के चिकेन नेक समझे जाने वाले सिलीगुड़ी में एक पर एक हथियार पकड़े जाने से शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा होने लगा है। यहां बताते चलें कि बीते 20 जनवरी को माटीगाड़ा थाना पुलिस ने सात एमएम की सात पिस्तौल, 14 मैगजीन और 91 राउंड जिंदा गोली के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इन चारों में से तीन पड़ोसी राज्य बिहार के और चौथा कालिंपोंग का निवासी था। सूत्रों की माने तो कालिंपोंग निवासी आरोपित का पहाड़ के प्रमुख राजनीतिक दल के साथ ताल्लुकात पाया गया है। इसके चार दिन बाद बीते 24 जनवरी की रात माटीगाड़ा थाना पुलिस ने गुप्त जानकारी के आधार पर पीछा कर लाल रंग की एक सीडान कार को रोककर तलाशी ली। कार से पुलिस ने सात एमएम की एक पिस्तौल, 1 मैगजीन, सात राउंड जिंदा कारतूस, 330 ग्राम ब्राउन शुगर और 6 लाख 32 हजार रुपए नगद बरामद किया। साथ-साथ पुलिस ने कार में सवार दो लोग शाह वली और शम्सर खान को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपित दालखोला निवासी बताए गए हैं। दोनों आरोपितों को एनडीपीएस और आ‌र्म्स एक्ट के तहत बुक कर सोमवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों को 12 दिन की रिमांड पर माटीगाड़ा थाना पुलिस के हवाले किया है। हथियार मामले में चार और गिरफ्तार

यहां एक और घटना का जिक्र करें तो करीब एक सप्ताह पहले माटीगाड़ा थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाकर एकत्रित एक टोली पर धावा बोला। मौके से पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफल रही। जबकि कई फरार होने में सफल रहे थे। गिरफ्तार इन चार लोगों के पास भी आग्नेयास्त्र बरामद हुआ था। इस मामले में बीते रविवार की रात माटीगाड़ा थाना पुलिस ने और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम बाबाई ककर्मकार, पंकज राय, नवीन राय और बलाई कार्जी बताया गया है। इन्हें भी सोमवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। ------------- बीते 20 जनवरी को सात पिस्तौल, 91 राउंड कारतूस के साथ धराए चार लोग आग्नेयास्त्र तस्करी से ताल्लुकात रखते हैं। लेकिन बीते रविवार की रात एक पिस्तौल, 7 राउंड कारतूस, 6 लाख 32 हजार नगद और 330 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए दो आरोपितों के मामले में अब तक की जांच के मुताबिक ये मादक तस्कर गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है।

- चिन्मय मित्तल,एसीपी,सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस

chat bot
आपका साथी