दुधिया में दिखी पिकनिक का लुत्फ उठाने वालों की भीड़

बालासन नदी के तट पर रविवार अवकाश पर भारी तादाद में लोगों ने मनाई पिकनिक जागरण संवाददाताकí

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:25 PM (IST)
दुधिया में दिखी पिकनिक का लुत्फ उठाने वालों की भीड़
दुधिया में दिखी पिकनिक का लुत्फ उठाने वालों की भीड़

बालासन नदी के तट पर रविवार अवकाश पर भारी तादाद में लोगों ने मनाई पिकनिक

जागरण संवाददाता,कíसयाग: दाíजलिंग पहाड़ क्षेत्र में इस समय पिकनिक का सीजन चल रहा है। कíसयाग महकमा क्षेत्र में कई पिकनिक स्थल हैं। इनमें दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे,रोहिणी,शिवखोला,जोगीघाट क्षेत्र,गैमन ब्रीज के किनारे आदि शामिल है। परंतु जानकारी अनुसार आजकल पिकनिक मनानेवाले लोगों की अधिकतर झुकाव दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे ही हो रहा है। पिकनिक मनाने के लिए अधिकतर लोग यहीं जाना पसंद करते हैं। इसी क्रम में नव वर्ष -2021के तीसरे रविवार दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे पिकनिक मनानेवाले लोगों की काफी भीड़ देखी गई।

जानकारी के अनुसार पिकनिक मनाने के लिए कíसयाग क्षेत्र से भी काफी लोग दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे पिकनिक का लुत्फ उठाने पहुंचे थे। इसके अलावा दाíजलिंग पहाडी क्षेत्र के विविध इलाकों, सिलीगुडी सहित अन्य समतल क्षेत्र से भी काफी लोग यहा पहुंचे थे।

पिकनिक का लुत्फ उठानेवाले कुछेक लोगों के अनुसार यहा का मनोरम दृश्य व शात वातावरण उन्हें यहा आने के लिए प्रेरित करता है। इसलिए अकसर पिकनिक के सीजन में वह लोग सपरिवार यहा पिकनिक का लुत्फ उठाने के लिए आया करते हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार पिकनिक का सीजन विगत वर्ष-2020 के दीपावली के बाद से आरंभ हुआ है। इसका सीजन तकरीबन फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह तक चलेगा। पिकनिक मनानेवाले लोगों की भीड़ अन्य दिनों की तुलना में सबसे अधिक रविवार व अवकाश के दिनों में होती है। पिकनिक के सीजन में स्थानीय सभी वर्ग के दुकानदार लाभान्वित होते हैं। कारण दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे पिकनिक का लुत्फ उठानेवाले अधिकतर लोग दुधिया बाजार का भी भ्रमण करना नहीं भूलते। फलस्वरूप कुछ न कुछ यहा का व्यवसाय चलता ही है,जिसे नकारा नहीं जा सकता। पिकनिक मनाने के लिए अधिकतर लोगों का झुकाव दुधिया क्षेत्र स्थित बालासन नदी के किनारे होने से वर्तमान में इसका एक अलग ही पहचान लोगों की जुवान में बन गया है।

chat bot
आपका साथी