संक्रमण में ढूंढ़ने पर भी नहीं मिल रहे यात्री

(फोटो) कर्सियांग में टैक्सी का आवागमन प्रभावितसिंडिकेट से दिन भर में मात्र 7-8 वाहनों की हो रही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:30 PM (IST)
संक्रमण में ढूंढ़ने पर भी नहीं मिल रहे यात्री
संक्रमण में ढूंढ़ने पर भी नहीं मिल रहे यात्री

(फोटो) कर्सियांग में टैक्सी का आवागमन प्रभावित,सिंडिकेट से दिन भर में मात्र 7-8 वाहनों की हो रही बुकिंग

संक्रमण व बारिश के कारण धंधा हुआ मंदा

-----------

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

देशव्यापी रूपमें फैले कोरोना संक्रमण के महामारी बीच कíसयाग में टैक्सी वाहनों का आवागमन होने लगा है कम। जानकारी अनुसार कोरोना के भय व संत्रास से आजकल काफी कम मात्रा में लोग सिलीगुड़ी की ओर जा रहे हैं। इसके कारण कíसयाग - सिलीगुड़ी बीच सिंडिकेट से टैक्सी वाहनों का आवागमन काफी कम होने लगा है। सिंडिकेट से दिन भर में सात-आठ वाहनों के बुकिंग मात्र हो रही है। फलस्वरूप टैक्सी वाहनों के व्यवसाय पर काफी असर पड़ने लगा है।

इसके संदर्भ में कुछेक टैक्सी वाहनों के चालकों ने बताया कि सिंडिकेट में वाहनों के बुकिंग के दौरान आजकल यात्रियों के अभाव में तकरीबन एक घटे से अधिक समय एक वाहन को बुकिंग करने में लग जाता है।यदि वाहनों के बुकिंग दोपहर के बाद होती है तो,सायं सिलीगुड़ी से लौटते समय अकसर यात्रियों के अभाव में खाली लौटने को मजबूर होना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि आजकल पाच से छह दिन में वाहनों का टर्न आता है। इसमें भी यदि सिलीगुड़ी से लौटते वक्त पैसेंजर न मिले तो,तेल व वाहनों के टैक्स आदि का खर्च उठाना भी हो जाता है मुश्किल।

उन्होंने बताया कि आजकल कोरोना के बढ़ती संक्रमण बीच वाहनों के आवागमन कम होने से सबसे अधिक परेशानिया मासिक किश्त पर विविध कंपनियों से वाहन लेनेवालों को होने लगी है।इसी बीच बरसाती मौसम भी आरंभ हो गया है। ऐसे भी बरसात के मौसम में वाहनों का आवागमन कम ही होता है। इसलिए वर्तमान में कोरोना के कहर व बरसाती मौसम मिलाकर दोनों की मार का असर पड़ने लगा है टैक्सी वाहनों पर।

chat bot
आपका साथी