Coronavirus: बंगाल में दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

Coronavirus पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्य अभी भी कोरोना महामारी की स्थिति से उबरा नहीं है। संक्रमण के मामले जारी हैं। स्कूल कॉलेज व विश्वविद्यालय खुलने से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका कई गुना बढ़ जाएगी। हमें हालात के संभलने का इंतजार करना होगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:33 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल में दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय
बंगाल में कॉलेज और विश्वविद्यालय दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में कॉलेज-विश्वविद्यालय दिसंबर में भी नहीं खुलेंगे। अगले साल जनवरी में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ फिर से समीक्षा बैठक की जाएगी। उस समय के हालात को देखते हुए आगे कोई फैसला लिया जाएगा। रविवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समस्त विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ जरूरी बैठक की। बैठक में उन्होंने कॉलेज-विश्वविद्यालय खोलने को लेकर कुलपतियों की राय जानी। उनसे सलाह-मशविरा करने के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से निर्णय लिया गया कि दिसंबर में भी कॉलेज-विश्वविद्यालय नहीं खोले जाएंगे। फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं ही चलेंगी।

गौरतलब है कि कॉलेज- विश्वविद्यालयों में इस साल स्नातक प्रथम वर्ष की भर्ती की प्रक्रिया भी ऑनलाइन हुई थी। विभिन्न कॉलेज-विश्वविद्यालयों में कई सीटें रिक्त रह गई हैं। उन्हें भरने के लिए एक बार फिर से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। गौरतलब है कि गत मार्च महीने से कॉलेज-विश्वविद्यालय बंद हैं। पार्थ चटर्जी ने कहा-'राज्य अभी भी कोरोना महामारी की स्थिति से उबरा नहीं है। संक्रमण के मामले जारी हैं। स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय खुलने से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका कई गुना बढ़ जाएगी। हमें हालात के संभलने का इंतजार करना होगा।'कॉलेज-विश्वविद्यालयों की तरह ही फिलहाल स्कूल खोलने पर भी अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3459 नए मामले आए तथा 52 लोगों की मौत हुई। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 77 हजार 446 हो गई, जिसमें 24,537 एक्टिव केस है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,322 हो गई है। दूसरी ओर, पिछले 24 घंटे में 3,487 मरीजों के स्वस्थ होने से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 44 हजार 587 हो गई है। इसी के साथ रिकवरी रेट बढ़ कर 93.12 फीसद हो गई है, जो एक दिन पहले 93.06 फीसद थी।

chat bot
आपका साथी