सांगठनिक क्रियाकलाप तेज होंगे: मोर्चा

संसू.मिरिक गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने मिरिक क्षेत्र के चार समष्टि को लेकर शीघ्र ही ही सांगठनिक क्रिय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:16 PM (IST)
सांगठनिक क्रियाकलाप तेज होंगे: मोर्चा
सांगठनिक क्रियाकलाप तेज होंगे: मोर्चा

संसू.मिरिक: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने मिरिक क्षेत्र के चार समष्टि को लेकर शीघ्र ही ही सांगठनिक क्रियाकलाप तेज करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में शुक्रवार को नोलडाडा में पार्टी के केंद्रीय समिति सदस्य एवं केंद्रीय सह सचिव बिनोद खालिंग, गौरी खनाल, डा. काशीनाथ खनाल ,डंकन गुरुड और रुपेश राईके मुख्य उपस्थिति में संपन्न महत्वपूर्ण सभा के दौरान शीघ्र ही महकमा समिति में संगठन को मजबूत करने और भातृ संगठनो को सक्रिय करने के लिए ठोस निर्णय लिए जाने का निर्णय लिए जाने की जानकारी सौरेनी समष्टिके महासचिव पूर्णसिंह राई ने दी है ।

(चित्र परिचय: नोलडाडा मे गोजमुमो की सभा में उपस्थित केंद्रीय नेतृत्व )

-----------

मिरिक क्षेत्र में संक्रमित की मौत की संख्या पांच, एक और वृद्ध ने तोड़ा दम

संसू.मिरिक: महकमा में शुक्रवार को एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सौरेनी ग्राउन्ड गांव निवासी अस्सी वर्षीय वृद्ध में कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण के संकेत दिखे थे। उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई थी लेकिन विगत दिवस दोपहर में उनका स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें हास्पिटल में भर्ती कराया गया । जहां शुक्रवार की सुबह उनकी मौत हो गई। उनका दाह संस्कार कोविड नियमों के तहत मिरिक नगरपालिका के महेन्द्र गांव मे किया गया। शुक्रवार को मिरिक हास्पिटल के पुरुष वार्ड का दाíजलिंग इनिसीएटिव और एडवर्ड फाउन्डेशनके अíबन सुब्बा और आनन्द जोहन ने सेनिटाइज किया । मालूम हो मिरिक मे कोरोना से मरने वालो की संख्या पांच पहुंच गई है ।

(फोटो: मिरिक मे कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार करते नपा के कर्मचारी )

----------

लोहागढ़ चाय बागान में दी गई वैक्सीन

संसू. मिरिक:मिरिक महकमा के सीमावर्ती गांव लोहागढ़ चाय बागान के नागरिकों के लिए शुक्रवार को लोहागढ़ में ही वैक्सीन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया। जहां स्थानीय नागरिको ने वैक्सीन लगवाई। स्थानीय लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए काफी दूर पानीघाटा जाना पड़ता था इस पर कोई भरोसा नहीं कि वैक्सीन लग जाए। स्थानीय मीडिया लोहागढ़ के नागरिकों के लिए अपने ही जगह मे शिविर आयोजन करने कि खबर प्रकाश मे आने के बाद संबंधित विभाग ने शिविर आयोजन कर लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई।

-------------

जनता की सेवा करना ही उद्देश्य

संसू.मिरिक: गोजमुमो बिमल गुट के 23 नम्बर समष्टि के अध्यक्ष राजीव राई ने महामारी के समय में आम लोगों का सहयोग करने की दिशा पहल की है। अध्यक्ष राई ने गरीबों के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराकर मानवता का उदाहरण पेश किया है। उन्होने किसी को भी खाद्यान्न का अभाव हो तो खुलकर सम्पर्क करने का आग्रह किया है । उन्होंने कहा कि समष्टि अध्यक्ष होने का मूल उदेश्य जनता की सेवा करना है।

-------

सुकेपोखरी खण्ड स्वास्थ्य केंद्र को चार आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए

(फोटो)

संसू.मिरिक: मिशन आक्सीजन अन्तर्गत शुक्रवार को सुकेपोखरी खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र क ो दुबई कोर टीम और लोकल प्रार्टनर मार्ग एनजीओ की विशेष पहल पर चार आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए। पहाड़ के विभिन्न खण्ड के स्वास्थ्य केन्द्र को इस मिशन के तहत आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए गए यह जानकारी मार्ग एनजीओ प्रमुख निर्णय जोन छेत्री ने दी। खण्ड स्वास्थ्य केन्द और खण्ड के नागरिकों के पक्ष से डाक्टर बुद्धदेव विश्वास ने मिशन आक्सीजन,दुबई कोर टीम और मार्ग एनजीओ के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

(फोटो : सुके खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र को आवश्यक सामग्री प्रदान करते मार्ग सामाजिक संस्था के प्रतिनिधि )

--------------

42 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ धराया

संसू. मिरिक: मिरिक में तेजी से फलफूल रहे नशीले पदार्थ के कारोबार और इसका सेवन करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। इसी क्रम में मिरिक पुलिस ने अभियान चलाकर प्रभाकर तामांग को गिरफ्तार किया है । उसके पास से 42 पुड़िया ब्राउन सुगर , तौल मशीन जब्त की है। प्रभाकर के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

(फोटो :आरोपी के साथ मिरिक थाना के ओसी )

-----------

आई लव यू मिरिक

हां अब कोरोना संक्रमण का दुष्प्रभाव धीरे धीरे कम होता जा रहा है और मिरिक पर्यटन केंद्र में पर्यटकों का आगमन धीरे धीरे बढ़ रहा है। पर्यटकों को आकर्षित करता आई लव यू मिरिक। कोविड नियमो का पालन करते हुए पर्यटक पहाड़ पर चढ़कर प्राकृतिक सुन्दरताका लुफ्त उठा रहे हैं। छाया : दीप मिलन प्रधान

chat bot
आपका साथी