कोविड अस्पताल में मात्र तीन कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविड 19 ब्लॉक बन जाने के बाद अब क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 10:49 PM (IST)
कोविड अस्पताल में मात्र तीन कोरोना मरीज
कोविड अस्पताल में मात्र तीन कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविड 19 ब्लॉक बन जाने के बाद अब कोरोना के नए मरीज हिमाचल विहार अंतर्गत कोविड-19 अस्पताल में भर्ती नहीं होंगे। जल्द ही उक्त कोविड-19 अस्पताल को सरकारी व्यवस्था से मुक्त कर दिया जाएगा। कावाखाली स्थित डिसन कोविड अस्पताल को सरकार पहले ही छोड़ चुकी है। इन दोनों निजी अस्पतालों का अधिग्रहण राज्य सरकार ने कोरोना मरीजों की चिकित्सा के लिए किया था। मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल चेंग सुपर स्पेशियलिटी कोविड-19 अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन मरीज भर्ती हैं। इसलिए जल्द ही इस अस्पताल को सरकार अधिग्रहण से मुक्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में ंजो नया कोविड ब्लॉक बना है वहां पोस्ट कोविड मरीजों के लिए 12 बेड अलग से है।

ओएसडी डॉ रॉय ने बताया कि मरीज कोरोना संक्रमण के साथ भर्ती होते हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो जाने के बाद भी उनकी तबीयत बिगड़ जाती है तथा उनकी मौत हो जाती है। ऐसे मरीजों को बचाया जा सके, इसके लिए अलग से 12 बेड का विशेष वार्ड तैयार किया जा रहा है।

महामारी खत्म होने के बाद भी वार्ड का उपयोग होगा।

डॉ रॉय ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी को दौर खत्म होने के बाद भी एनबीएमसीएच के कोविड-19 अस्पताल को इंफेक्शनरी डिजीज वार्ड यानी एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैलने वाली बीमारी के इलाज के लिए उपयोग में किया जाएगा। इस प्रकारी बीमारी से पीड़ित मरीजों की चिकित्सा यहीं की जाएगी। ऐसा नहीं है कि कोरोना महामारी खत्म होने के बाद वार्ड को बंद कर दिया जाएगा। इसका उपयोग होता रहेगा।

chat bot
आपका साथी