वन डिजिट लॉटरी चलाने वालों की खैर नहीं

बड़ा अभियान -डीडी की टीम ने एक दिन में पांच स्थानों पर की छापेमारी -ऑनलाइन लॉटरी चलाने व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:18 PM (IST)
वन डिजिट लॉटरी चलाने वालों की खैर नहीं
वन डिजिट लॉटरी चलाने वालों की खैर नहीं

बड़ा अभियान

-डीडी की टीम ने एक दिन में पांच स्थानों पर की छापेमारी

-ऑनलाइन लॉटरी चलाने वालों को भी दबोचा गया

-गिरफ्तार पांचों आरोपित की आज होगी कोर्ट में पेशी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस टीम ने वन डिजिट तथा ऑनलाइन लॉटरी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) और भक्ति नगर थाना पुलिस ने एक दिन में कुल पांच ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने ऑनलाइन लॉटरी का अवैध कारोबार चलाने वाले गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को बुधवार अदालत में पेश किया जाएगा।

गुप्त जानकारी के आधार पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डीडी टीम ने मंगलवार की रात एक साथ शहर के तीन इलाकों में छापेमारी की। सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत जलपाई मोड़, न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत ज्योतिर्मय कॉलोनी और शितलापाड़ा इलाके में चल रहे ऑनलाइन लॉटरी के चार दुकानों पर छापा मारा। चारों स्थानों से डीडी की टीम ने पांच कम्प्यूटर सेट, प्रिंटर, कागज रोल, और हजारों की संख्या में नगद रुपए जब्त किया। वहीं ऑन लाइन लॉटरी का अवैध धंधा चला रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के नाम संजय मित्तल, चंचल अधिकारी, मानिक दास और मोहम्मद मकबुल बताया गया है। आरोपितों में शामिल संजय मित्तल माटीगाड़ा थाना क्षेत्र के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के नजदीक कावाखाली, चंचल शहर के 31 नंबर वार्ड स्थित शक्तिगढ़, मानिक शितलापाड़ा और मकबूल ज्योतिर्मय कॉलोनी इलाके का निवासी बताया गया है। वहीं दूसरी तरफ, गुप्त सूचना के आधार पर भक्ति नगर थाना पुलिस ने भी इस्कॉन रोड इलाके में चल रहे एक ऑनलाइन लॉटरी कारोबार का भंडा-फोड़ किया। दुकान से कम्प्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल व नगद पुलिस ने जब्त किया। वहीं ऑनलाइन लॉटरी का धंधा चलाने वाला सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये पांचो आरोपित निजी स्वार्थ के लिए ऑनलाइन और सिंगल डिजिट लॉटरी का धंधा चला रहे थे। ऑनलाइन लॉटरी राज्य में अवैध है। डीडी की टीम ने गैम्बलिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार चारों में संजय मित्तल और चंचल अधिकारी के खिलाफ सिलीगुड़ी थाने में दो और मानिक व मकबूल के खिलाफ न्यू जलपाईगुड़ी थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज किया है। वहीं आरोपित सद्दाम के खिलाफ भक्ति नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बुधवार आरोपित संजय मित्तल और चंचल अधिकारी को सिलीगुड़ी अदालत और बांकी तीन मानिक, मकबूल व सद्दाम को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में है। इस संबंध में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के एसीपी (डीडी) राजेन छेत्री ने बताया कि ऑनलाइन लॉटरी का अवैध धंधा शहर में चोरी-छिपे चलाये जाने की सूचना मिल रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर एक साथ पांच स्थानों पर छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की छानबीन के लिए आरोपितों को बुधवार अदालत में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी