एनबीएमसीएच में कोल्ड ऑपरेशन बंद, वैक्सीनेशन जारी

-आम रोगियों को संक्रमण से बचाने के लिए लिया गया फैसला -बुधवार शनिवार व रविवार छोड़ अन्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:57 PM (IST)
एनबीएमसीएच में कोल्ड ऑपरेशन बंद, वैक्सीनेशन जारी
एनबीएमसीएच में कोल्ड ऑपरेशन बंद, वैक्सीनेशन जारी

-आम रोगियों को संक्रमण से बचाने के लिए लिया गया फैसला

-बुधवार, शनिवार व रविवार छोड़ अन्य सभी दिनों में वैक्सीनेशन जारी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना महामारी के तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) ने फिलहाल सभी कोल्ड ऑपरेशन को स्थगित कर दिया है। आम रोगियों में कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) न फैले इसीलिए यह कदम उठाया गया है। एनबीएमसीएच अधीक्षक डॉ. संजय मल्लिक ने यह जानकारी दी है।

उल्लेखनी है कि कोल्ड ऑपरेशन वैसे ऑपरेशनों को कहा जाता है जिसमें कि तुरंत ऑपरेशन जरूरी नहीं होता है। उस ऑपरेशन को कुछ समय के लिए टाल भी दिया जाए तो व्यक्ति के स्वास्थ्य पर कोई घातक असर नहीं पड़ता है। वर्तमान समय में सबसे बड़ी प्राथमिकता कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) से बचना व बचाना है। इसीलिए एनबीएमसीएच प्रशासन की ओर से यह निर्णय लिया गया है। हालात के ठीक होते ही उन सारे स्थगित ऑपरेशनों को फिर तुरंत अंजाम दे दिया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर एनबीएमसीएच में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। 45 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन ले सकता है। पर, यह ध्यान रखना जरूरी है कि बुधवार, शनिवार व रविवार को वैक्सीनेशन नहीं होता है। अन्य सभी दिनों में वैक्सीनेशन जारी रहता है।

--------

वहीं, दूसरी ओर एनबीएमसीएच में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। 45 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन ले सकता है। पर, यह ध्यान रखना जरूरी है कि बुधवार, शनिवार व रविवार को वैक्सीनेशन नहीं होता है। अन्य सभी दिनों में वैक्सीनेशन जारी रहता है। अभी नियमित वैक्सीन लगाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी