कोरोना का एक भी केस नहीं

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस मामले में जनवरी महीने की तरह फरवरी महीने में भी लगाता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:07 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:07 AM (IST)
कोरोना का एक भी केस नहीं
कोरोना का एक भी केस नहीं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस मामले में जनवरी महीने की तरह फरवरी महीने में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को पांच नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद शनिवार को एक भी नया मरीज नहीें मिला है। इस तरह से फरवरी महीने में 26 दिनों के अंदर 85 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं फरवरी महीने में सात दिन सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया। सबसे बड़ी राहत की बात है कि इस महीने अभी तक कोरोना संक्रमित किसी मरीज के मौत होने का मामला सामने नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि फरवरी के पहले दो सप्ताह में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 61 मामले सामने आए हैं, जबकि जनवरी में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के कुल 211 मामले सामने आए थे। जबकि जनवरी महीने में कोरोना वायरस से मौत के मामलों से भी लगातार राहत मिली। बीते महीने कोरोना वायरस छह मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया। मिली जानकारी के अनुसार पिछले सात महीनों के दौरान जनवरी महीने में कोरोना वायरस के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। मौत के मामले भी पिछले आठ महीने में सबसे कम है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले महीने 23 जनवरी शनिवार के बाद इस 26 जनवरी को सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए। जबकि तीन दिन यानी 28, 29 व 31 जनवरी को तीन-तीन मामले सामने आए थे।

इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस के नए मामलों में भले ही कमी देखी जा रही हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। बताया गया कि जब तक कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बड़े स्तर पर शुरू नहीं हो जाता है तथा लोगों को वैक्सीन लग नहीं जाता है, तब तक लोगों को कोरोनावायरस के महामारी से बचने के लिए विशेष सावधानिया बरतनी होगी।

chat bot
आपका साथी