नहीं रहे एसपी लेप्चा, दी गई श्रद्धांजलि

सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग के पूर्व लोकसभा सांसद व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ माकपा नेता एसपी लेप्चा नहीं रहे। वे 92 वर्ष के थे। अपने पीछे वह भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Feb 2018 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 12 Feb 2018 09:34 PM (IST)
नहीं रहे एसपी लेप्चा, दी गई श्रद्धांजलि
नहीं रहे एसपी लेप्चा, दी गई श्रद्धांजलि

-1999 से 2004 तक रहे दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद

-चाय बागान मजदूरों के आंदोलन में निभाई बड़ी भूमिका

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

दार्जिलिंग के पूर्व लोकसभा सांसद व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ माकपा नेता एसपी लेप्चा नहीं रहे। वे 92 वर्ष के थे। अपने पीछे वह भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। वे कई दिनों से उम्रजनित स्वास्थ्य समस्या व हड्डी के जोड़ों की समस्या के चलते शहर के प्रधान नगर स्थित एक निजी नर्सिग में चिकित्साधीन थे। सोमवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से माकपाइयों में शोक की लहर फैल गई।

पार्थिव शरीर को नर्सिग होम से माकपा जिला कार्यालय अनिल विश्वास भवन लाया गया, जहां सिलीगुड़ी के विधायक व मेयर अशोक भट्टाचार्य, माकपा की दार्जिलिंग जिला कमेटी के सचिव जीवेश सरकार आदि ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। माकपा नेता अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि लेप्चा का निधन पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। हमने अपना अभिभावक खो दिया। वे बहुत ही अनुभवी राजनेता थे। हम उन्हें भूल न पाएंगे। वे हमेशा याद रखे जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि एसपी लेप्चा माकपा की दार्जिलिंग जिला कमेटी के सचिव रहे थे। 1999 से 2004 तक लोकसभा में दार्जिलिंग क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। इससे पूर्व वे इसी क्षेत्र से राज्यसभा में भी प्रतिनिधि रहे। यहां चाय बागान मजदूरों के अधिकारों की रक्षा के आंदोलन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दिन पार्टी जिला कार्यालय में श्रद्धांजलि के बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके निवास स्थान दार्जिलिंग ले जाया गया।

chat bot
आपका साथी