नो हेलमेट नो पेट्रोल योजना बेअसर

जागरण संवाददाताखोरीबाड़ी सिलीगुड़ी महकमा के ग्रामीण इलाकों में नो हेलमेट-नो पेट्रोल य

JagranWed, 26 Feb 2020 08:29 PM (IST)
नो हेलमेट नो पेट्रोल योजना बेअसर

जागरण संवाददाता,खोरीबाड़ी: सिलीगुड़ी महकमा के ग्रामीण इलाकों में नो हेलमेट-नो पेट्रोल योजना पूरी तरह से बेअसर साबित हो रहा है।

हांलाकि कहने को तो हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं का स्लोगन हर पेट्रोल पंप पर लिखा देखने को मिलता है। लेकिन इसका पालन पंप मालिक व कर्मी की तो छोड़ दें, मोटरसाइकिल चालकों द्वारा भी नहीं किया जा रहा है। जबकि राज्य सरकार ने सड़क दुर्घटना रोकने खास कर बाइक सवारों को हेलमेट पहनाने के उद्देश्य से इस योजना की शुरूआत की है।

इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने एक बैठक भी की थी। सुरक्षा को लेकर बिना हेलमेट के तेल देने से मना करने के लिए पेट्रोल पंप मालिकों को कहा गया था।

यहां बता दें कि सड़को पर बिना हेलमेट के तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल का दौड़ना दुर्घटना की आशका बनी हुई रहती है। साथ ही सड़क सुरक्षा पर भी प्रभाव पड़ता है। आज कल तो कम उम्र के बच्चे तीव्र गति से मोटरसाइकिल को अनियंत्रित होकर चलाते हैं। फिर भी पुलिस मौन धारण कर बैठी है। खोरीबाड़ी इलाके में यातायात नियमों की अनदेखी आम बात बनती जा रही है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले को देखेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.