एनजेपी स्टेशन पर बम की आशंका से दहशत

-लाल गोलकार वस्तु देखकर सभी घबराए -मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम -खाली मैदान में ले जाकर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 10:27 PM (IST)
एनजेपी स्टेशन पर बम की आशंका से दहशत
एनजेपी स्टेशन पर बम की आशंका से दहशत

-लाल गोलकार वस्तु देखकर सभी घबराए

-मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम

-खाली मैदान में ले जाकर किया निष्क्रिय

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस की सुबह पूर्वोत्तर भारत के दूसरे बड़े रेलवे स्टेशन न्यू जलपाईगुड़ी परिसर में बम होने की खबर ने दहशत का माहौल हो गया। लाल रंग की एक गोलाकार वस्तु को न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन परिसर में पड़ा देखकर यह हलचल हुई। जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस जीआरपी औऱ आरपीएफ समेत सीआईडी की बम निरोधी दस्ता और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

रविवार को पूरे देश के साथ सिलीगुड़ी में भी आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा था। उसी बीच रविवार की सुबह करीब 10 बजे न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन परिसर में बम होने की खबर से खलबली मच गई। स्टेशन परिसर स्थित पाìकग एरिया में लाल रंग का एक गोलाकार वस्तु दिखाई देते ही खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। पाìकग एरिया से लोगों को हटा दिया गया। बल्कि न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन परिसर से भी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची सीआईडी की बम निरोधी दस्ते की टीम ने पूरी एहतियात और सावधानी के साथ लाल रंग के उस गोलाकार वस्तु की जाच की और उसे उठाकर एक खाली मैदान इलाके में ले जाया गया है। मैदान में सीआईडी की बम निरोधी दस्ते ने उस गोलाकार वस्तु को निष्क्रिय किया।

सूत्रों की माने तो वह गोलाकार वस्तु एक विस्फोटक ही थी। लेकिन जीआरपी, आरपीएफ व सीआईडी ने इसकी पुष्टि नहीं की। आरपीएफ के सहायक सुरक्षा कमिश्नर एजी फरीक ने बताया कि गोलाकार वस्तु के बम होने की आशका पर अफरा-तफरी मची थी। सीआईडी की बम निरोधी दस्ते ने उस गोलाकार वस्तु को नष्ट कर दिया है। अब किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्वोत्तर के प्रवेशद्वार होने की वजह से उग्रवादी और आतंवादियों का सॉफ्ट टारगेट सिलीगुड़ी होता है। लेकिन स्वतंत्रता दिवस जैसे खास मौकों पर शहर की सुरक्षा व्यवस्था काफी जोरदार होती है।

chat bot
आपका साथी