महाप्रबंधक ने रेलवे संरचनाओं का किया निरीक्षण

-मुख्यालय के कई अन्य पदाधिकारी भी थे साथ -स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:29 PM (IST)
महाप्रबंधक ने रेलवे संरचनाओं का किया निरीक्षण
महाप्रबंधक ने रेलवे संरचनाओं का किया निरीक्षण

-मुख्यालय के कई अन्य पदाधिकारी भी थे साथ

-स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी हुए शामिल

जागरण संवाददाता,मालीगाव:पूर्वोत्तर सीमा रेल के महाप्रबंधक जीएम, अंशुल गुप्ता ने कामाख्या, गुवाहाटी और न्यू गुवाहाटी रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने अपने निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधा, साधन, सुरक्षा, चल रहे विकास कार्यो और माल ढुलाई सुविधाओं के विभिन्न मुख्य मापदंडों की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान उनके साथ मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी, लामडिंग मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और अन्य मंडल अधिकारी मौजूद थे।

महाप्रबंधक ने कामाख्या और गुवाहाटी रेलवे स्टेशनों पर चल रहे स्वच्छता अभियान का निरीक्षण किया और स्वच्छता पखवाड़ा के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया। उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर सीमा रेल अपने सभी परिसरों अर्थात स्टेशनों, ट्रेनों, कार्यालयों, कॉलोनियों, कार्यशालाओं, रखरखाव डिपो, अस्पतालों आदि में स्वच्छता में सुधार सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 16 से 30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मना रही है।

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए पूसी रेलवे की सीपीआरओ गुनीत कौर ने बताया कि कामाख्या और गुवाहाटी रेलवे स्टेशनों के अपने दौरे के दौरान महाप्रबंधक ने यात्री सुविधाओं और सिक लाइन, कोचिंग डिपो के विकास कार्यो की प्रगति और ट्रेन परिचालन में लचीलापन और दक्षता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त लाइनों के प्रावधान की समीक्षा की। फूड स्टॉल, सीसीटीवी सíवलास सिस्टम, टिकट काउंटर सहित यात्री सुविधाओं से संबंधित अन्य कार्यो का निरीक्षण किया गया। महाप्रबंधक ने स्टेशनों पर यात्रियों से बातचीत भी की। बाद में उन्होंने गुवाहाटी में कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया और मेंटेनेंस कíमयों, विशेष रूप से ट्रेन मेंटेनेंस कार्यो में लगी महिला कíमयों के साथ बातचीत की।

गुवाहाटी कोचिंग डिपो और स्टेशन पर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ चर्चा की गई और महाप्रबंधक ने कार्य प्रणाली में सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कोचिंग पार्सल और कोचिंग के अलावा अन्य आय बढ़ाने का भी सुझाव दिया। न्यू गुवाहाटी स्टेशन पर माल और पार्सल हैंडलिंग सुविधाओं में सुधार के लिए चल रहे कार्यो का भी निरीक्षण किया गया।

chat bot
आपका साथी