एनएफ रेलवे इम्पलाइज यूनियन ने निकाली रैली

-डीएचआर के निजीकरण का विरोध -रेलकर्मियों ने प्ले कार्डो को हाथों में ले जमकर की नारेबाजी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST)
एनएफ रेलवे इम्पलाइज यूनियन ने निकाली रैली
एनएफ रेलवे इम्पलाइज यूनियन ने निकाली रैली

-डीएचआर के निजीकरण का विरोध

-रेलकर्मियों ने प्ले कार्डो को हाथों में ले जमकर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

एनएफ रेलवे इम्पलोइज यूनियन कíसयाग शाखा के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में दाíजलिंग हिमालयन रेलवे ( डीएचआर)के प्रस्तावित निजीकरण का घोर विरोध करते हुए सोमवार को रैली का निकाली गई। भारत सरकार द्वारा विश्व प्रसिद्ध दाíजलिंग के धरोहर दाíजलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर)को किये जा रहे प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में कíसयाग रेलवे स्टेशन परिसर से रैली निकाली गई। जो शहर की परिक्रमा करते हुए पुन: कíसयाग रेलवे स्टेशन परिसर में रैली को पहुंचकर संपन्न हुई। इस दौरान उपस्थित लोगों ने डीएचआर निजीकरण के विरोध में तैयार किये गये विविध प्रकार के प्ले कार्डो को हाथों में ले जमकर नारेबाजी भी की। रैली में एनएफ रेलवे अवकाशप्राप्त कर्मचारी संघ,कíसयाग व दाíजलिंग हिमालयन रेलवे ठेकेदार कल्याण संगठन आदि के सदस्यों की भी उपस्थिति थी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनएफ रेलवे इम्पलोइज यूनियन,कíसयाग शाखा के सचिव विशाल मुखिया ने इस रैली आयोजन करने के औचित्य के बारेमें जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार द्वारा दाíजलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर )को किये जा रहे प्रस्तावित निजीकरण का हम विरोध कर रहे हैं। इसी के विरोध में इस रैली का आयोजन किया गया। हमारी माग है कि सरकार द्वारा डीएचआर को निजीकरण करने के लिए जो प्रस्ताव लिया गया है,उसे वापस लिया जाये। हम कड़े से कड़े शब्दों में डीएचआर के प्रस्तावित निजीकरण का विरोध करते हैं।

गौरतलब है,विगत कई दिनों पूर्व दाíजलिंग हिमालयन रेलवे ठेकेदार कल्याण संगठन सहित अन्य कई संगठनों ने भी भारत सरकार द्वारा विश्व प्रसिद्ध दाíजलिंग के धरोहर दाíजलिंग हिमालयन रेलवे को किये जा रहे प्रस्तावित निजीकरण का विरोध किया गया।

---------------

चित्र परिचय: एनएफ रेलवे के बैनर तले रेल कर्मी, नारे लिखी तख्तियों के साथ विरोध व्यक्त करते एनएफ रेल कर्मी।

-----------------

chat bot
आपका साथी