फिटनेस का डोज-आधा घंटा रोज का दिया मंत्र

-फिट इंडिया साइक्लोथॉन आयोजितकाफी संख्या मे रेलवे कर्मचारी हुए शामिल जागरण संवाददातासिलीग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 06:24 PM (IST)
फिटनेस का डोज-आधा घंटा रोज का दिया मंत्र
फिटनेस का डोज-आधा घंटा रोज का दिया मंत्र

-फिट इंडिया साइक्लोथॉन आयोजित,काफी संख्या मे रेलवे कर्मचारी हुए शामिल

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी:युवा एवं क्रीड़ा मामला मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह एक राष्ट्रव्यापी पहल है। इसी कड़ी में 7 से 31 दिसम्बर तक विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ ही कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

शनिवार को पूसी रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन कॉमप्लेक्स,आज एनएफआरएसए, मालीगांव द्वारा एक फिट इंडिया साइक्लोथॉन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए पूसी रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंदा ने बताया कि इस मौके पर एनएफआरएसए के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र प्रसाद जिंगर के अलावा सभी भागीदारों तथा हितैषियों की मौजूदगी में पूसी रेल के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता द्वारा हरी झडी दिखा कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। उन्होंने कहा कि आज के इस अति व्यस्ततम जीवन शैली में स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। इसके लिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों को फिटनेस का डोज-आधा घटा रोज कार्यक्रम का उल्लेख किया है।

शुभानन चंदा ने आगे बताया कि एनएफआरएसए शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने की आदत को मन में बैठा लेने के लिए समय-समय पर विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर फिट इंडिया मूवमेंट को प्रोत्साहित कर रही है। आज के साइक्लोथॉन में हिस्सा लेने वाले सभी भागीदार प्रतिदिन स्वयं निर्धारित मार्गो तथा दूरी पर नियमित रूप प्रतिदिन साइक्लिंग ट्रिप कर रहे हैं।

एनएफआरएसए द्वारा शारीरिक तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने के लिए भविष्य में और भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी