एनजेपी पीएफटी की अवधि बढ़ाई गई

-बíहगामी ट्रैफिक की होगी बुकिंगपरिवहनकर्ताओं को लाभ -डामडिम में स्टोन चिप्स और बोल्डर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 06:32 PM (IST)
एनजेपी पीएफटी की अवधि बढ़ाई गई
एनजेपी पीएफटी की अवधि बढ़ाई गई

-बíहगामी ट्रैफिक की होगी बुकिंग,परिवहनकर्ताओं को लाभ

-डामडिम में स्टोन चिप्स और बोल्डर ट्रैफिक के लिए बुकिंग शुरू 06

महीने के लिए बढाई गई अवधि

17

सितंबर को हुआ था उद्घाटन

159

टíमनलों का ई-मार्ट पंजीयन संपन्न जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: माल परिवहन में सुधार लाने के लिए पूसी रेल आने-जाने वाले माल यातायात को संभालने के लिए नए स्टेशन खोल रही है। ग्राहकों को विभिन्न समानों के सरल परिवहन में सक्षम बनाने के लिए पिछले महीने के दौरान कुछ और रेलवे स्टेशनों को माल यातायात के लिए खोल दिए गए हैं।

बाíहगामी माल यातायात में गति प्रदान करने के लिए अलीपुरदुआर जंक्शन मंडल के अधीन डामडिम स्टेशन को दिनाक 28.10.2020 से स्टोन चिप्स तथा बोल्डर ट्रैफिक के लिए मालों की बुकिंग की सुविधा की संभलाई के लिए खोल दिया गया है। लामडिंग मंडल के अधीन लालाबाजार को भी दिनाक 19.10.2020 से पार्सल ट्रैफिक की संभलाई के लिए खोल दिया गया है। पूसी रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंदा ने बताया कि सभी पाचों मंडलों में गठित की गई बिजनेस डेवलपमेंट यनिट (बीडीयू) विभिन्न उद्योगों की वास्तविक जरूरतों का पता लगाने के लिए मौजूदा तथा संभावित परिवहन एजेंसियों के साथ नियमित रूप से सम्पर्क में रहती है। इसके परिणाम स्वरूप, अक्टूबर 2020 महीने के दौरान अजारा एवं चागसरी से नाहरलगून एवं अगरतला तक के लिए एफएमसीजी उत्पाद सम्मिलिति 76 पार्सल वैन लोड किए गए।

मैसर्स प्रिस्टाइन हिन्दुस्तान इंफ्राप्रोजेक्ट्स प्रा. लि. की पूसी रेल में प्रथम प्राइवेट फ्रेट टíमनल (पीएफटी) कटिहार मंडल के न्यू जलपाईगुड़ी एनजेपी स्टेशन पर दिनाक 17.09.2020 से अंतर्गामी ट्रैफिक के लिए खोला गया था, अब उसे दिनाक 29.10.2020 से 06 महीने की अवधि के लिए बíहगामी ट्रैफिक की बुकिंग के लिए भी खोल दिया गया है। इससे परिवहनकर्ताओं को काफी लाभ होने की उम्मीद है। पूसी रेल ने 159 टíमनलों को ई-मार्ट पंजीयन के रूप में सफलता पूर्वक पंजीकरण कराया है, जो अक्टूबर, 2020 तक कुल 170 टíमनलों का 94 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी