स्नातक की परीक्षाएं अगले महीने

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) अधीनस्थ कॉलेजों के विभिन्न पाठ्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:51 PM (IST)
स्नातक की परीक्षाएं अगले महीने
स्नातक की परीक्षाएं अगले महीने

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) अधीनस्थ कॉलेजों के विभिन्न पाठ्यक्रमों की स्नातक द्वितीय, चतुर्थ व छठे सेमेस्टर की 2021 की परीक्षाएं अगले जुलाई महीने में आयोजित होंगी। इस हेतु गत 17 जून से ऑनलाईन परीक्षा फॉर्म भरे जाने का कार्य शुरू हो गया है जो आगामी पांच जुलाई तक चलेगा। विद्यार्थी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनबीयूएग्जाम्स डॉट एनईटी वेबसाइट के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए विद्यार्थियों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड अथवा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क का ई-पेमेंट करना होगा। एनबीयू की वेबसाइट से फीस संबंधी विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष शिक्षण सत्र बहुत विलंब से चल रहा है। उसकी भरपारई हेतु ही सब कुछ ऑनलाईन किया जा रहा है। खूब संभव है कि उक्त परीक्षाएं भी असाइनमेंट आधारित होंगी। अर्थात, विद्यार्थियों को विषय संबंधित प्रश्न दिए जाएंगे और वे अपने घर पर ही उसका उत्तर लिख कर उसे ऑनलाईन अथवा ऑफलाईन जमा कर सकेंगे। एनबीयू की ओर से अभी तक परीक्षा का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जुलाई महीने में ही परीक्षा संपन्न की जाएगी।

-------------

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) अधीनस्थ कॉलेजों के विभिन्न पाठ्यक्रमों की स्नातक द्वितीय, चतुर्थ व छठे सेमेस्टर की 2021 की परीक्षाएं अगले जुलाई महीने में आयोजित होंगी। इस हेतु गत 17 जून से ऑनलाईन परीक्षा फॉर्म भरे जाने का कार्य शुरू हो गया है जो आगामी पांच जुलाई तक चलेगा। विद्यार्थी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनबीयूएग्जाम्स डॉट एनईटी वेबसाइट के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए विद्यार्थियों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड अथवा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क का ई-पेमेंट करना होगा। एनबीयू की वेबसाइट से फीस संबंधी विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी