कृषि विधेयकों के विरुद्ध सड़क पर उतरी भाजपा विरोधी पार्टियां

-बारिश के बाद भी शहर में रैलियों का दौर -केंद्र सरकार हाय-हाय के जमकर लगे नारे - और

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:36 PM (IST)
कृषि विधेयकों के विरुद्ध सड़क पर उतरी भाजपा विरोधी पार्टियां
कृषि विधेयकों के विरुद्ध सड़क पर उतरी भाजपा विरोधी पार्टियां

-बारिश के बाद भी शहर में रैलियों का दौर

-केंद्र सरकार हाय-हाय के जमकर लगे नारे

- और भी बड़े आदोलन की दी चेतावनी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित कृषि विधेयकों के विरुद्ध भाजपा विरोधी पार्टियों सड़को पर उतरी। शहर में शुक्रवार को बारिश और खराब मौसम के बाद भी रैलियों का दौर चला। इस दौरान रैली में शामिल लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबीजी की। ये सभी केंद्र सरकार हाय-हाय के नारे लगा रहे थे। तृणमूल काग्रेस के राज्यव्यापी आदोलन की कड़ी में दाíजलिंग जिला तृणमूल काग्रेस की ओर से भी यहा सड़क पर उतर कर आदोलन शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार शाम तृणमूल युवा काग्रेस व तृणमूल छात्र परिषद की दाíजलिंग जिला कमेटी की ओर से संयुक्त रूप में शहर में जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में किसानों का <स्हृद्द-क्तञ्जस्>हल<स्हृद्द-क्तञ्जस्> लेकर तृणमूल समर्थकों ने प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार से माग की कि अविलंब समस्त नए कृषि विधेयकों को वापस लिया जाए। इन मागों के समर्थन में जम कर नारेबाजी हुई। बैनर, पोस्टर व प्लेकार्ड प्रदर्शीत किए गए।

जुलूस में शामिल तृणमूल काग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत मोदी सरकार द्वारा हाल ही में पारित किए गए नए कृषि विधेयक पूरी तरह किसानों के हितों के विरुद्ध हैं। ये केवल पूंजीपतियों को लाभान्वित करने वाले विधेयक हैं। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसके विरुद्ध तृणमूल काग्रेस का आदोलन सतत रूप में जारी रहेगा। तब तक, जब तक की ये विधेयक वापस नहीं ले लिए जाते हैं। उन्होंने आम लोगों से भी इसके विरुद्ध एकजुट होकर पूरी ताकत से आगे आने और आवाज बुलंद करने की अपील की है।

इस अवसर पर दाíजलिंग जिला (समतल) तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष रंजन सरकार ने कहा कि तृणमूल काग्रेस, तृणमूल महिला काग्रेस, तृणमूल युवा काग्रेस, तृणमूल छात्र काग्रेस, तृणमूल अल्पसंख्यक काग्रेस और तृणमूल किसान काग्रेस सभी की ओर से संयुक्त रूप में यह आदोलन छेड़ा गया है। अब अगली कड़ी में, दाíजलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर तीनों जिला के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक 27 सितंबर को दिन के 2:00 बजे सिलीगुड़ी में बाघाजतिन पार्क से जुलूस निकालेंगे। आगे यदि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल दौरे पर आती हैं तो 28, 29 और 30 सितंबर को छोड़ कर आगामी दिनों फिर आदोलन किया जाएगा। अक्टूबर महीने की शुरुआत से यह आदोलन सतत रूप में चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी