भाजपा उम्मीदवार पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री ने साधा तृणमूल पर निशाना

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक ने जताई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:52 PM (IST)
भाजपा उम्मीदवार पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री ने साधा तृणमूल पर निशाना
भाजपा उम्मीदवार पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री ने साधा तृणमूल पर निशाना

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक ने जताई चिंता

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कृचबिहार जिले दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र समेत राज्य के कई विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उप चुनाव प्रक्रिया में कथिततौर पर हो रहे भाजपा उम्मीदवारों पर हमले व चुनाव प्रचार में बाधा दिए जाने के लिए भाजपा ने सीधे तौर पर तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक ने मंगलवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातें करते हुए कहा कि राज्य भर में तृणमूल कांग्रेस अराजकता का माहौल कायम करके रखी है। राज्य के हर जिले में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं पर चुन-चुन कर हमले किए जा रहे हैं। चुनाव बाद जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस द्वारा हिसा शुरू किया गया है, इसमें कई कार्यकर्ताओं की हत्याएं की गई है। जब उम्मीदवार सुरक्षित नहीं है, वे अपना प्रचार नहीं कर पा रहे हैं, तो आम जनता का क्या हाल होगा, यह समझा जा सकता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस भी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही है। थानों में विपक्षी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं की जा रही है।

गृह राज्यमंत्री प्रमाणिक ने बांग्लादेश में हो रहे अल्पसंख्यकों पर हमले तथा मंदिरों व पूजा पंडालों को बनाए जा रहे निशाना पर चिंता व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जिस तरह से कट्टरपंथी एक धर्म विशेष के खिलाफ जिस तरह से निशाना बना रहे हैं, यह चिंता का विषय है।

बीएसएफ के जांच का दायरा बढ़ाए जाने को सीमा सुरक्षा के लिए बताया सही कदम

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत-बांग्लादेश सीमा से 50 किलोमीटर के दायरे में सीमा सुरक्षा बल के सर्च अभियान चलाने तथा गिरफ्तारी की छूट दिए जाने संबंधी केंद्र सरकार के निर्णय को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक ने सही कदम बताया है। उन्होंने मंगलवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातें करते हुए कहा कि उत्तर बंगाल पूर्वोत्तर भारत का चिकेन नेक है। उत्तर बंगाल को केंद्र कर भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र के अलावा भारत-नेपाल सीमा, भारत-भूटान सीमा तथा भारत-चीन सीमा लगा हुआ है। इन सीमावर्ती क्षेत्रों की सीमाओं को सुरक्षित रखना जरूरी है। बीएसएफ के दायरा बढ़ाए जाने के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विरोध पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने को लेकर उठाए गए कदम से तृणमूल कांग्रेस के नेता परेशान क्यों हैं, यह समझ से परे है।

chat bot
आपका साथी