एनबीएमसीएच में दो की मौत, 34 बच्चे हुए भर्ती

-कम नहीं हो रहा है बच्चों में बुखार का कहरसत्तर से ज्यादा बच्चों की अभी चिकित्सा जारी ज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:29 PM (IST)
एनबीएमसीएच में दो की मौत, 34 बच्चे हुए भर्ती
एनबीएमसीएच में दो की मौत, 34 बच्चे हुए भर्ती

-कम नहीं हो रहा है बच्चों में बुखार का कहर,सत्तर से ज्यादा बच्चों की अभी चिकित्सा जारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बच्चों में बुखार तथा सास लेने संबंधी समस्या जस की तस बनी हुई है।

उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (एनबीएमसीएच) में सोमवार को पिछले 24 घंटे में दो बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है। हालांकि इसमें राहत की बात है कि रेस्पिरेट्री एक्यूट इंटेंसिव से पीड़ित किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिस बच्चे की मौत हुई है, उसका जन्म के समय वजन काफी कम था।

एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर एनबीएमसीएच में बुखार, एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित 34 बच्चे भर्ती हुए हैं। इनमें 12 बच्चे एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन से पीड़ित हैं। मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल अस्पताल में फिलहाल बुखार तथा सांस लेने की दिक्कत को लेकर 45 बच्चे भर्ती हैं। वहीं बुखार तथा सांस लेने की दिक्कत को लेकर भर्ती 19 बच्चों को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। बताया गया कि बच्चों की चिकित्सा व्यवस्था में किसी तरह की कोई कमी नहीं होने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा हर समय बच्चों के स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

वहीं दूसरी ओर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में बुखार तथा सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से बच्चों के भर्ती होने का सिलसिला जारी है।

सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में 70 से ज्यादा बच्चे इस समस्या को लेकर भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी