मैसेज भेजकर कारोना वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेगा नगर निगम

-प्रथम डोज का पूरा होने के बाद द्वितीय डोज लेने के प्रति लोगों में देखी जा रही है उदासीनता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:45 PM (IST)
मैसेज भेजकर कारोना वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेगा नगर निगम
मैसेज भेजकर कारोना वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करेगा नगर निगम

-प्रथम डोज का पूरा होने के बाद द्वितीय डोज लेने के प्रति लोगों में देखी जा रही है उदासीनता

-द्वितीय डोज लिए बिना नहीं पूरी हो सकती है टीकाकरण प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक समीक्षा बैठक की गई। 'दूआरे सरकार' प्रोजेक्ट अगले महीने से फिर से चालू किया जा रहा है। यह दो जनवरी से 10 जनवरी तथा 21 से 31 जनवरी तक चलेगा। उक्त जानकारी सिलीगुड़ी नगर निगम प्रशासकीय बोर्ड के चेयरमैन गौतम देव ने दी हैं। उन्होंने मंगलवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन का द्वितीय डोज देने के लिए जगह-जगह कैंप लगाया जा रहा है। जो बीमार हैं, शारीरिक रूप से घर से निकल पाने में अक्षम हैं, ऐसे लोगों को उनके घर पर जाकर कोरोना के टीका दिए जा रहे हैं। देव ने कहा कि देखा रहा है कि वैक्सीन का प्रथम डोज लेने के बाद द्वितीय डोज लेने का समय पूरा हो गया है, इसके बाद भी लोग वैक्सीन लेने नहीं आ रहे हैं। इस संबंध में बोरो वाइज मीटिंग किया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग तथा डीएम के साथ मीटिंग किया गया है। जो वक्सीन का द्वितीय डोज नहीं लिए हैं, उनका डाटा नगर निगम के पास है। उनके मोबाइल पर मैसेज भेजकर वैक्सीन लेने के लिए सूचित किया जाएगा। वहीं विभिन्न माध्यमों के द्वारा एक सप्ताह तक विज्ञापन देकर वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह प्रक्रिया नगर निगम के सभी 47 वार्डो के लिए होगा।

उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में अन्य क्षेत्रों के लगभग एक लाख लोग कोरोना का प्रथम डोज लिए हैं। उन्हें भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। क्योंकि द्वितीय डोज लिए बिना टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है।

देव ने कहा कि डेंगू को लेकर भी समीक्षा बैठक की गई है। शहर की सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। जल-जमाव ना हो, इस पर नजर रखी जा रही है। डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी