एनजेपी-नई दिल्ली एक्सप्रेस सेवा की शुरूआत 27 से

एनजेपी-नई दिल्ली एक्स्रपेस सेवा की शुरुआत 27 से

JagranSun, 21 Nov 2021 09:40 PM (IST)
एनजेपी-नई दिल्ली एक्सप्रेस सेवा की शुरूआत 27 से

-आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते विजयवाड़ा मंडल में ट्रैक पर पानी भर जाने से कुछ ट्रेनें रद्द जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यात्रियों की माग को देखते हुए नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर (एनएफ) रेलवे द्वारा 27 नंवबर से न्यू जलपाईगुड़ी और नई दिल्ली के बीच 12523/12524 एनडीएलएस सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। यात्रियों की सुविधा के लिए यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते विजयवाड़ा मंडल के पडुगुपाडु-नेल्लूर खंड के बीच ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण इस खंड से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रद्द रहेंगी। एनएफ रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस मंगलवार और शनिवार को एनजेपी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन 27 नवंबर, 2021 से चलेगी। यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से 08.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12 :00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 12524 नई दिल्ली-न्यू जलपाईगुड़ी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 28 नवंबर,2021 से बुधवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन नई दिल्ली से 15:05 बजे रवाना होगी और अगले दिन 18:35 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी।

यह ट्रेन किशनगंज, कटिहार जंक्शन, हाजीपुर जंक्शन, गोरखपुर जंक्शन, लखनऊ स्टेशनों से होकर चलेगी और इसमें यात्रियों के लिए एसी-2 टीयर, एसी-3 टीयर, शयनयान श्रेणी और सामान्य द्वितीय श्रेणी की व्यवस्था रहेगी।

इन ट्रेनों के ठहराव तथा समय-सूची का विवरण आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बताया गया कि यात्रियों को कोविड-19 से संबंधित सुरक्षा के नियम तथा संबंधित राज्यों के निर्देशावलियों का पालन करने होगा।

एनएफ रेलवे द्वारा बताया गया कि दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में हुई भारी बारिश व तुफान के चलते विजयवाड़ा मंडल के पडुगुपाडु-नेल्लूर खंड के बीच ट्रैक पर पानी भर गया है। इस वजह से खंड से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 12510 (गुवाहाटी-बेंगलूरू कैंट), 21 और 22 नवंबर, 2021 को गुवाहाटी और बेंगलुरु के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह से ट्रेन संख्या 15930 न्यू तिनसुकिया-ताम्बरम एक्सप्रेस भ्ज्ञी 22 नवंबर 2021 को न्यू तिनसुकिया और ताम्बरम के बीच रद्द रहेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.