बागडोरा एयरपोर्ट पर लौटने लगी पुरानी रौनक

-इस वर्ष पहली बार साढ़े नौ हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की हुई आवाजाही जागरण संवाददाता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:22 PM (IST)
बागडोरा एयरपोर्ट पर लौटने लगी पुरानी रौनक
बागडोरा एयरपोर्ट पर लौटने लगी पुरानी रौनक

-इस वर्ष पहली बार साढ़े नौ हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की हुई आवाजाही

-त्योहारी सीजन में एयरपोर्ट पर कायम हुआ चहल-पहल का माहौल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पूरे देश में कोरोनावायरस मामलों में दर्ज की जा रही कमी के चलते बागडोगरा एयरपोर्ट पर रौनक लौटने लगी है। यानी इस महीने के शुरू से ही जिस तरह से विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, इससे मार्च 2020 से पहले की चहल पहल बागडोगरा एयरपोर्ट पर देखी जा रही है। बागडोगरा एयरपोर्ट प्राधिकरण द्वारा मिले आकड़ों के मुताबिक पिछले एक महीने के दौरान बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में दोगुने का इजाफा हुआ है। वहीं विमानों के रद्द होने की संख्या में भी काफी कमी आई है।

इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले तीन दिनों से हर दिन एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है।

रविवार को इस वर्ष पहली बार साढ़े नौ हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की आवागमन हुई। जहा बीते शुक्त्रवार को 8356 ज्यादा विमान यात्रियों की आवाजाही बागडोगरा एयरपोर्ट को दर्ज की गई, वहीं शनिवार को शुक्रवार की अपेक्षा यात्रियों की संख्या में चार सौ की बढ़ोत्तरी दर्ज करते हुए 8732 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। जबकि रविवार को इस साल पहली बार रिकार्ड 9515 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। इस दौरान 58 फ्लाइट लैंड की तथा उन जगहों के लिए उड़ानें भरी। जबकि पांच फ्लाइट रद्द रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 4614 यात्री आए, जबकि 4901 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए उड़ान भरे। उन्होंने बताया कि अक्टूबर महीने में त्योहारी सीजन शुरू होने तथा इस क्षेत्र में देश के विभिन्न भागों से पर्यटकों का आवागमन शुरू होने का असर एयरपोर्ट पर दिखने लगा है। उन्होंने उम्मीद व्यक्त किया कि एयरपोर्ट विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा बताया गया कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने से ही हर दिन काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या पाच हजार से नीचे चली जा रही है, तो भी पाच हजार से ज्यादा हो जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी का असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर पिछले एक वर्ष से देखने को मिल रहा था। कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद मई महीने से एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो पाच सौ से लेकर मात्र छह सौ तक यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी।

chat bot
आपका साथी