एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित बच्चों के सात और नए मामले सामने आए

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी दार्जिलिंग जिले समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में पिछले कुछ दिन स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:19 PM (IST)
एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित बच्चों के सात और नए मामले सामने आए
एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित बच्चों के सात और नए मामले सामने आए

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिले समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में पिछले कुछ दिन से बच्चों में बढ़ रही बुखार व सांस लेने में दिक्कत की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एनबीएमसीएच द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में बुखार पीड़ित बच्चों के सात नए मामले सामने आए हैं। इन बच्चों के खून जांच के लिए सैंपल मेडिकल अस्पताल के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लेबोरेट्री भेजे गए हैं। इस बारे में एनबीएमसीएच के अधीक्षक डॉ संजय मल्लिक का कहना है कि ज्यादा तर बच्चे बुखार तथा सांस लेने में दिक्कत की समस्या से ग्रसित हैं। डॉ मल्लिक ने कहा कि बीते शनिवार को जिन पांच बच्चों की जांच हुई थी, उनमें सभी का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। उन्होंने कहा कि मेडिकल अस्पताल में बाल चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाए जा रहे हैं। सांस लेने में दिक्कत के साथ भर्ती होने वाले बच्चों को अलग रखे जाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि एनबीएमसीएच में सिक न्यू बार्न केयर यूनिट, पीडियाट्रीक इंटेंसिव केयर यूनिट में भी बेडों की संख्या बढ़ाए गए हैं। मेडिकल अस्पताल सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल एनबीएमसीएच में बुखार पीड़ित 25 बच्चे भर्ती हैं।

दूसरी ओर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में बुखार पीड़ित 70 बच्चों को इलाज यहां चल रहा है।

जिला अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा बताया गया कि बुखार पीड़ित बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां पर शिशु विभाग में बेडों की संख्या बढ़ाई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी