अवैध शराब के कारखाने पर आबकारी का छापा

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी गुप्त सूचना के आधार पर जलपाईगुड़ी आबकारी विभाग की टीम ने भक्ति

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:31 PM (IST)
अवैध शराब के कारखाने पर आबकारी का छापा
अवैध शराब के कारखाने पर आबकारी का छापा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर जलपाईगुड़ी आबकारी विभाग की टीम ने भक्ति नगर थाना पुलिस की सहायता से अवैध शराब के ठेक का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी कर आबकारी विभाग ने 259 लीटर अवैध शराब और कच्चा स्प्रिट के साथ शराब बनाने वाले औजार व अन्य सामग्री जब्त किया है। इस छापेमारी में अवैध नकली शराब का कारोबार का चलाने वाले एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है। आरोपित को गुरुवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया है।

गुप्त सूचना के आधार पर जलपाईगुड़ी आबकारी विभाग की टीम ने भक्ति नगर थाना पुलिस ने की सहायता से गुरुवार तड़के भूपेंद्र नगर इलाके के एक घर में छापा मारा। घर से आबकारी विभाग ने एक लीटर वाले 259 बोतल अवैध शराब जब्त किया। साथ ही अवैध शराब बनाने में उपयोगी 15 लीटर कच्चा स्प्रिट व अन्य सामग्री और औजार जब्त किया। अवैध शराब का काराखाना चलाने के आरोप में आबकारी विभाग की टीम ने मकान मालिक को गिरफ्तार किया। आरोपित का नाम मोहम्मद ताहिर बताया गया है। आरोपित पिछले काफी लंबे समय से अवैध शराब का कारखाना चला रहा था। बल्कि कम कीमत पर अवैध शराब होम डिलीवरी करने की वजह से धंधा काफी चल रहा था। आरोपित को पश्चिम बंगाल आबकारी एक्ट के तहत बूक कर गुरुवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया।

जलपाईगुड़ी आबकारी विभाग के ओसी सुमन जाना ने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी का अभियान लगायार जारी रहेगा। छापेमारी में अवैध शराब का कारखाना चलाने वाले को अदालत में पेश कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी