बीएसएफ गस्ती दल पर तस्करों ने की फायरिग, बीएसएफ ने की जवाबी कार्रवाई

-आत्मरक्षा में बीएसएफ ने भी पंप गन से दो राउंड की फायरिग अंधेरे व चाय बगान का फायदा उठा तस्क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 07:50 PM (IST)
बीएसएफ गस्ती दल पर तस्करों ने की फायरिग, बीएसएफ ने की जवाबी कार्रवाई
बीएसएफ गस्ती दल पर तस्करों ने की फायरिग, बीएसएफ ने की जवाबी कार्रवाई

-आत्मरक्षा में बीएसएफ ने भी पंप गन से दो राउंड की फायरिग, अंधेरे व चाय बगान का फायदा उठा तस्कर भागने में हुए सफल

घटना स्थल से एक पशु व एक मोबाइल फोन बरामद

अन्य घटना क्रम में पशु, कफ सिरप और कछुए के खाल भी बीएसएफ जवानों ने किया जब्त

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के 51वीं वाहिनी अंतर्गत सीमा चौकी विवेकानंद अंतर्गत गुरुवार की दोपहर लगभग 01:40 बजे बीएसएफ के गस्ती दल पर तस्करों द्वारा फायरिग करने का मामला सामने आया है। बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर बताया गया कि पश्चिम बंगाल के भारत-बाग्लादेश सीमा पर तैनात राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी प्रकार के तस्करी और घुसपैठ के नापाक इरादों को विफल करने के लिए बीएसएफ के जवान पूरी तरह से मुस्तैद हैं। इसी क्रम में गुरुवार को 51वीं वाहिनी के सीमा चौकी विवेकानंद बीएसएफ का गस्ती दल सीमावर्ती क्षेत्र में गश्त लगा रहा था। इसी दौरान बीएसएफ के जवानों लगभग 01:40 बजे, गश्ती दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चार-पांच तस्करों के एक समूह के संदिग्ध हरकत करते हुए देखा। पेट्रोलिंग पार्टी ने तुरंत फ्लैंकिंग संतरी को सतर्क किया और मौके पर पहुंचे तथा गस्ती दल के जवानों तस्करों को चुनौती दी, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया और सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर देशी हथियार (कट्टा) से फायरिग शुरू कर दी। तस्करों द्वारा तीन राउंड फायरिंग की गई। बीएसएफ जवानों ने जान की खतरे को भापते हुए और सरकारी संपत्ति को बचाने के लिए आत्मरक्षा में पंप एक्शन गन से दो राउंड फायरिंग की। फायरिंग के बाद सभी तस्कर अंधेरे, बास की झाड़ियों तथा चाय बागान का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद बीएसएफ जवानों द्वारा इलाके की तलाशी के दौरान मौके से एक पशु और और मोबाइल फोन बरामद किया गया।

उक्त घटनाक्रम के अलावा नौ सितंबर को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 37 पशु, 80 बोतल कफ सिरप, 24 किलोग्राम कछुआ की खाल समेत अन्य सामान जब्त किया। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत 5 लाख 68 हजार 443 रुपये आकी गई है।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी