लगभग साढ़े छह हजार विमान यात्रियों की हुई आवाजाही

-48 फ्लाइट मुवमेंट हुई तो पांच फ्लाइट रहे रद जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी जागरण संवाददाता सि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:15 PM (IST)
लगभग साढ़े छह हजार विमान यात्रियों की हुई आवाजाही
लगभग साढ़े छह हजार विमान यात्रियों की हुई आवाजाही

-48 फ्लाइट मुवमेंट हुई, तो पांच फ्लाइट रहे रद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के बीच अगस्त महीने का पहला दिन बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए काफी चहल-पहल वाला साबित हुआ। लगभग साढ़े तीन महीने बाद पहली बार रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर लगभग साढ़े छह हजार विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। पिछले महीने सिर्फ एक दिन बागडोगरा एयरपोर्ट पर पांच हजार से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही हुई थी, जो तीन महीने बाद इतनी ज्यादा एक दिन में विमान यात्रियों की आवाजाही हुई थी। रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर 6481 यात्रियों की आवाजाही हुई। इस दौरान 48 फ्लाइट लैंड की तथा उन जगहों के लिए उड़ानें भरी। जबकि पांच फ्लाइट रद्द रहे। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 2901 यात्री आए, जबकि 3580 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए उड़ान भरे। बताया गया कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या तीन हजार से नीचे चली जा रही है, तो भी चार हजार से ज्यादा हो जा रही थी। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा पिछले महीने 16 मई से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसका असर बागडोगरा एयरपोर्ट पर दिख रहा था। पिछले महीने एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही थी। किसी-किसी दिन तो पांच सौ से लेकर मात्र छह सौ यात्रियों की ही आवाजाही हो रही थी। एक तरह से कहा जाए तो दो महीने बाद एयरपोर्ट पर ढाई हजार विमान यात्रियों का आवागमन दो दिनों से हो रहा है।

बागडोगरा एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के बीते 10 मई से औसतन 17 से अधिक उड़ानो को रोजाना रद्द किया जा रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी