3500+ विमान यात्रियों की हुई आवाजाही

बागडोगरा एयरपोर्ट पर बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:16 PM (IST)
3500+ विमान यात्रियों की हुई आवाजाही
3500+ विमान यात्रियों की हुई आवाजाही

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) के मामलों में जिस तरह से बढ़ोत्तरी हो रही है, उसी तरह से बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में भी कमी होती जा रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले दिनों बागडोगरा एयरपोर्ट पर चार हजार से पांच हजार के बीच विमान यात्रियों की आवाजाही हो रही थी। मगर, इधर तीन दिनों से यात्रियों की संख्या साढ़े तीन हजार से कम हो गई थी। हालांकि रविवार को उसमें थोड़ा सुधार करते हुए साढ़े तीन हजार से ज्यादा विमान यात्रियों की आवाहाजी बागडोगरा एयरपोर्ट पर हुई।

बताया गया है कि बीते शनिवार को यात्रियों की संख्या थोड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज करते हुए 3429 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई थी, जबकि रविवार को 3898 विमान यात्रियों की आवाजाही हुई। इस दौरान 36 विमानों की उड़ान हुई। वहीं, आठ फ्लाइट रद रही। बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी. ने बताया कि इस दिन अन्य जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 1586यात्री आए, जबकि 2312 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से अन्य जगहों के लिए उड़ान भरी।

यह भी बताया गया है कि एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में पिछले महीने काफी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा था। कभी यात्रियों की संख्या दो हजार से नीचे चली जा रही थी, तो थोड़ा ज्यादा भी हो जा रही थी। इधर, अब उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) के मामलों में कमी आती रहेगी वैसे वैसे ही एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होती जाएगी।

chat bot
आपका साथी