महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में शुरू हुआ आरटी-पीसीआर टेस्ट

सिलीगुड़ी के महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में आरटीपीसीआर टेस्ट सेवा शुरू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:15 PM (IST)
महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में शुरू हुआ आरटी-पीसीआर टेस्ट
महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में शुरू हुआ आरटी-पीसीआर टेस्ट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के निकट फूलबाड़ी स्थित मल्टी स्पेशियलिटी महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में आरटी-पीसीआर पद्धति से कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) की जांच की सेवा रविवार से शुरू हो गई। हॉस्पिटल में आयोजित एक सादे समारोह में आरटी-पीसीआर लैब का उद्घाटन किया गया। आरटी-पीसीआर लैब का उद्घाटन स्व. बिमला देवी बंका की पुण्य स्मृति में दानदाता उनके सुपुत्र शशाक बंका और पुत्रवधू सरिता बंका ने किया।

इस मौके पर हॉस्पिटल कमेटी के चेयरमैन अजय धनोठीवाला ने बताया कि चिकित्सा सेवा का विस्तार करते हुए हमने कोविड-19 के आरटी-पीसीआर टेस्ट सेवा को प्रारंभ किया है। महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल पूरे उत्तर बंगाल सहित निकटवर्ती राज्यों मे चिकित्सा सेवा में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है। यहां पर चिकित्सा सेवा का लगातार विस्तार किया जा रहा है। नीरज चौधरी ने बताया कि सर्वश्रेष्ठ लैंप तकनीक से आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा और शहर मे पहली बार इस तकनीक के उपकरण को अपनाया जा रहा है। इस तकनीक से टेस्ट 99 प्रतिशत सटीक होता है। हॉस्पिटल में टेस्ट का मूल्य 950 रुपये निर्धारित किया गया है। बताया गया है कि एक ही दिन में लोगों को टेस्ट रिपोर्ट दे दी जाएगी। हमारे लैब में एक दिन में 300 टेस्ट करने की क्षमता है। सचिव मुकेश सिंहल ने बताया कि हॉस्पिटल निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है, और आगामी दिनों मे समाज के सहयोग से और भी नई सुविधा हॉस्पिटल मे प्रस्तुत करेंगे।

------------------

सचिव मुकेश सिंहल ने बताया कि हॉस्पिटल निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है, और आगामी दिनों मे समाज के सहयोग से और भी नई सुविधा हॉस्पिटल मे प्रस्तुत करेंगे।

chat bot
आपका साथी