सुबह 7-10 और शाम के 5-7 में रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों का नहीं चल रहा काम

व्यवसायियों ने आशिक लॉक डाउन के समय में परिवर्तन की माग कर दार्जीलिंग जिला शासक को भेजा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:05 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:05 PM (IST)
सुबह 7-10 और शाम के 5-7 में रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों का नहीं चल रहा काम
सुबह 7-10 और शाम के 5-7 में रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों का नहीं चल रहा काम

व्यवसायियों ने आशिक लॉक डाउन के समय में परिवर्तन की माग कर दार्जीलिंग जिला शासक को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सुबह सात से दस और शाम के पाच से सात में सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों का काम नहीं चल रहा है। रेगुलेटेड मार्केट के व्यापारियों ने आशिक लॉक डाउन के समय में परिवर्तन की माग कर दार्जीलिंग जिला शासक को पत्र भेजा है। जिला शासक ने व्यापारियों के माग पत्र को राज्य सरकार तक पहुंचा दिया है। जिला शासक एस पुन्नाबलम ने बताया कि सरकार के निर्देश का सभी को पालन करना होगा।

कोरोना के दूसरे चरण की रफ्तार के मद्देनजर राज्य सरकार ने आशिक लॉक डाउन लगाया है। जिसके तहत बाजार-हाट के खुलने का समय सुबह सात से दस और शाम को पाच से सात बजे तक निर्धारित किया है। लेकिन सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में आशिक लॉक डाउन की धज्जिया उड़ी हुई है। मार्केट में व्यापार सुबह सात से शाम के सात बजे तक पूर्ववत चालू है। हालाकि कोरोना के इस दूसरे चरण में सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में भीड़ आधी हो गई है। मार्केट में भीड़ कम देख कर पुलिस प्रशासन भी कन्नी काट कर ही चल रही थी। लेकिन सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की मजदूर यूनियन आईएनटीटीयूसी ने कोरोना से मजदूरों की सुरक्षा के तहत सुबह सात से दोपहर बारह तक काम करने के ऐलान सरे बाजार किया। सरकारी निर्देश के खिलाफ आईएनटीटीयूसी द्वारा सरे बाजार माइकिंग से प्रधान नगर थाना पुलिस हरकत में आई और सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट का व्यापार 7-10 और 5-7 तक नियंत्रित करने के लिए सख्ती बरती। गुरुवार की सुबह भी प्रधान नगर थाना पुलिस दुकान बंद कराने के लिए अभियान पर उतरी। इसी क्रम में मार्केट के व्यापारी पुलिस टीम को घेर कर विरोध जताने लगे। व्यापारियों का कहना है सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में देश के विभिन्न से कच्चे माल लेकर ट्रक आती है। सुबह के दस बजे तक ट्रक आती ही रहती है। लोडिंग-अनलोडिंग के बाद व्यापार इस निर्धारित समय मे संभव नहीं है। समय मे परिवर्तन के लिए सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के चेयरमैन को मागपत्र सौंपा गया है।

सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के चेयरमैन सह दार्जीलिंग जिला शासक एस पुन्नाबलम ने बताया कि व्यापारियों ने समय मे परिवर्तन करने के लिए एक पत्र दिया है। व्यापारियों के मागपत्र को राज्य सरकार तक पहुंचा दिया गया है। लेकिन समय मे परिवर्तन के लिए राज्य सरकार से अब्जी तक कोई निर्देश नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी