750 संक्रमितों के साथ कोरोना ने बनाया नया रिकार्ड

सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 673 मामले सामने आए -उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:05 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:05 PM (IST)
750 संक्रमितों के साथ कोरोना ने बनाया नया रिकार्ड
750 संक्रमितों के साथ कोरोना ने बनाया नया रिकार्ड

मौत के मामलों में तेजी जारी, 11 मरीजों की गई जान

- 150 मरीजों ने जीती कोरोनावायरस से जंग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को एक बार फिर से कोरोना के मामले में बेतहासा वृद्धि देगी गई। गुरुवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के 750 नए मामले सामने आए। यह मामले पूरे कोरोना के काल के एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। गुरुवार का दिन लगातार तीसरे जहां कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों के लिए अमंगलकारी साबित हुआ, तो दूसरी ओर पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के आए 750 मामले सामने आए। इनमें सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 490 मामले सामने आए हैं। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 134, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 41, खोरीबारी प्रखंड में 29, फासीदेवा प्रखंड में 32 तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 24 मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले 13 दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोनावायरस के 4229 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुरुवार को 150 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

एक और कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों के हो रही मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित 11 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह से देखा जाए तो इस महीने 13 दिनों के अंदर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सिलीगुड़ी जिला अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में मिलाकर अब तक 138 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 411 मामले सामने आए थे, जो पिछले कुछ दिनों में सबसे कम मामले थे।

सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में पिछले सप्ताह सोमवार से कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव हो रहा है। पिछले सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार कोरोनावायरस के आए 671 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए थे। जबकि उसके दो दिन बाद ही पिछले सप्ताह गुरुवार को ही कोरोना के सर्वाधिक 673 मामले दर्ज किए गए।

वहीं इस महीने के पहले पिछले सप्ताह सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के लगभग 3300 मामले सामने आए थे। जबकि 60 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान 750 मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी