बिना मास्क वालों के खिलाफ स्टेशनों पर चलाया जा रहा अभियान

-स्टेशनों पर कोविड टेस्ट जांच रिपोर्ट साथ रखने संबंधी मुख्यमंत्री के घोषणा पर नहीं हो रहा अमल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:55 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:55 AM (IST)
बिना मास्क वालों के खिलाफ स्टेशनों पर  चलाया जा रहा अभियान
बिना मास्क वालों के खिलाफ स्टेशनों पर चलाया जा रहा अभियान

-स्टेशनों पर कोविड टेस्ट जांच रिपोर्ट साथ रखने संबंधी मुख्यमंत्री के घोषणा पर नहीं हो रहा है अमल

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के दौर में कोविड नियमों को पालन हो इसके लिए आरपीएफ पूरी तरह से कमर कस चुका है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एनजेपी हो या अथवा सिलीगुड़ी जंक्शन हर जगह पर रेलवे सुरक्षा बलों द्वारा जोरदार अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि अभी भी

दूसरे राज्यों के यात्रियों को कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव रखने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा पर कोई अमल नहीं हो रहा है। यात्रियों के पास कोरोना जांच रिपोर्ट है कि नहीं, इसकी जांच करने के लिए एनजेपी समेत उत्तर बंगाल के किसी भी रेलवे स्टेशन पर इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। इस परिणाम हो रहा है कि दूसरे राज्यों से आने वाले यात्री आराम से एक जगह से दूसरे जगह जा रहें हैं।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों द्वारा बताया गया कि आरपीएफ की ओर से स्टेशनों पर बिना मास्क पहने यात्रियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया जा रहा है। बिना मास्क वाले यात्रियों के खिलाफ 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आरपीएफ द्वारा यह अभियान एनजेपी के अलावा सिलीगुड़ी जंक्शन, जलपाईगुड़ी रोड, न्यू कूचबिहार व न्यू अलीपुरद्वार स्टेशन से समेत अन्य स्टेशनों पर भी यही स्थिति है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार राज्य की बागडोर संभालने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली घोषणा की की थी दूसरे राज्यों से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने वालों को 72 घंटे के अंदर का आरटी-पीसीआर कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव रखना अनिवार्य होगा। हालांकि अभी भी उनके घोषणा पर अमल नहीं हो हा है।

chat bot
आपका साथी