सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 418 मामले सामने आए

सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 673 मामले सामने आए -उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:04 PM (IST)
सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 418 मामले सामने आए
सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 418 मामले सामने आए

-उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमित 11 मरीजों की मौत, 250 मरीजों ने जीती कोरोनावायरस से जंग

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

अप्रैल महीने से शुरू हुए कोरोनावायरस का द्वितीय चरण मई महीने में भी पूरी तरह से अपना रौद्र रूप दिखाना जारी रखा है। शनिवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 418 मामले सामने आए। जिला प्रशासन द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के आए 418 मामलों सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 238 मामले सामने आए हैं। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 123, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 15, खोरीबारी प्रखंड में सात, फासीदेवा प्रखंड में 11 तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 24 मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले आठ दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोनावायरस के 2262 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुरुवार को 250 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

एक और कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों के हो रही मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शनिवार को कोरोनावायरस संक्रमित 11 मरीजों की मौत हुई है। मृतकों में सात पुरुष व चार महिलाएं शामिल हैं। इस तरह से देखा जाए तो इस महीने आठ दिनों के अंदर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में मिलाकर अब तक 71 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 1 दिन में कोरोनावायरस के आए 671 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। जबकि गुरुवार को आए कोरोना के 673 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। पिछले तीन दिनों के अंदर पहली बार शनिवार को कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी देखने को मिली है।

वहीं पिछले महीने अप्रैल में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के लगभग 5000 मामले सामने आए थे। जबकि 60 से ज्यादा मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान 1000 मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी