कोरोना नगर निगम में घटे, तो महकमा में नए मामले बेतहासा बढ़े

सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 673 मामले सामने आए -उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:44 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:44 PM (IST)
कोरोना नगर निगम में घटे, तो महकमा में नए मामले बेतहासा बढ़े
कोरोना नगर निगम में घटे, तो महकमा में नए मामले बेतहासा बढ़े

सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में 673 मामले सामने आए

-उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज समेत विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमित नौ मरीजों की मौत, 208 मरीजों ने जीती कोरोनावायरस से जंग

-कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा डेढ़ हजार के पार

-इस बीमारी संक्रमित नौ मरीजों की मौत, मृतकों का भी आंकड़ा पहुंचा 50

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

अप्रैल महीने से शुरू हुए कोरोनावायरस का द्वितीय चरण मई महीने में भी पूरी तरह से अपना रौद्र रूप दिखाना जारी रखा है। गुरुवार को इस सप्ताह एक बार फिर से कोरोना वायरस ने सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 673 मामलों के साथ नया रिकार्ड स्थापित किया। इसी सप्ताह सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के हाय सर्वाधिक मामले 671 मामले सामने आए थे। हालांकि इस बार सिलीगुड़ी नगर निगम में नहीं बल्कि सिलीगुड़ी महकमा परिषद इलाके में ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिला प्रशासन द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के 673 मामले सामने आए। इनमें सिर्फ सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 268मामले सामने आए हैं। जबकि सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में 120, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 141, खोरीबारी प्रखंड में 30, फासीदेवा प्रखंड में 70 तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में कोरोना के 45 मामले सामने आए हैं। इस तरह से पिछले छह दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोनावायरस के लगभग 1519 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुरुवार को 208 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है।

एक और कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों के हो रही मौत का भी सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को कोरोनावायरस संक्रमित नौ मरीजों की मौत हुई है। मृतकों में छह पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं। इस तरह से देखा जाए तो इस महीने छह दिनों के अंदर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल समेत सिलीगुड़ी के विभिन्न नìसग होम में मिलाकर अब तक 50 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में 1 दिन में कोरोनावायरस के आए 671 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। जबकि गुरुवार को आए कोरोना के 673 मामले अब तक के सर्वाधिक मामले हैं।

वहीं पिछले महीने अप्रैल में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के लगभग 5000 मामले सामने आए थे। जबकि 60 से ज्यादा मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी। इस दौरान 1000 मरीज कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी