मैत्री साइकिल रैली का भारत-बांग्लादेश सीमा फुलबाड़ी में किया गया भव्य स्वागत

बांग्लादेश के जनक बंगबंधु शेख मुजिबुर्ररहमान के सौवें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बांग्लादेश के साथ मित्रता का संदेश देने के उद्देश्य से बीएसएफ द्वारा इस महीने 10 जनवरी से बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के पानीतर बीओपी से शुरू मैत्री साइकिल रैली रविवार रविवार को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा क्षेत्र 51 वीं वाहिनी सीमा चौकी फुलबाड़ी पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST)
मैत्री साइकिल रैली का भारत-बांग्लादेश सीमा फुलबाड़ी में किया गया भव्य स्वागत
मैत्री साइकिल रैली का भारत-बांग्लादेश सीमा फुलबाड़ी में किया गया भव्य स्वागत

-दोनों देशों के रिश्ते पहले से ही काफी मजबूत थे, हैं और आगे भी रहेंगे : राजू बिष्ट

फुलबाड़ी बीओपी पहुंचने पर कलाकारों द्वारा पेश किया गया रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

-बांग्लादेश के जनक बंगबंधु शेख मुजिबुर्रहमान के सौवैं जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बीएसएफ ने निकाली है मैत्री साइकिल रैली

-10 जनवरी दक्षिण बंगाल फ्रंटियर से शुरू साइकिल रैली 17 मार्च को मिजोरम फ्रंटियर में रैली की होगी समामन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

बांग्लादेश के जनक बंगबंधु शेख मुजिबुर्ररहमान के सौवें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बांग्लादेश के साथ मित्रता का संदेश देने के उद्देश्य से बीएसएफ द्वारा इस महीने 10 जनवरी से बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के पानीतर बीओपी से शुरू मैत्री साइकिल रैली रविवार रविवार को बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा क्षेत्र 51 वीं वाहिनी सीमा चौकी फुलबाड़ी पहुंची। इस दौरान रैली के स्वागत भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजू बिष्ट, बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार व बार्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश, 18 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ले कर्नल अनिसुर रहमान ने साइकिल रैली का स्वागत किया। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामवासियों व बीएसएफ के उच्च अधिकारियों जवानों व उनके परिजनों की उपस्थिति में रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बांग्लादेश के जनक बंगबंधु शेख मुजिबुर्रहमान के सौंवें जन्मदिन के मौके 10 जनवरी से साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। 18 जनवरी को साइकिल रैली बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर क्षेत्र में पहुंचा। 4090 किलोमीटर की दूरी कर 17 मार्च को साइकिल रैली मिजोरम के सीमा चौकी सीलकोर में संपन्न होगी। साइकिल रैली में बीएसएफ के 13 जवान शामिल थे, जिसमें अभी तक 24 साइकिलिस्ट शामिल हो चुके हैं। इस मौके पर दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजू बिष्ट ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी एकता और मैत्री का अनूठा उदाहरण है साइकिल यात्रा: राजू बिष्ट

कहा दोनों देश दक्षिण एशिया के सबसे बड़ा व्यापारिक संबंध

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: भारत और बाग्लादेश के बीच मैत्री संबंध का अनूठा उदाहरण है साइकिल यात्रा।

संबंधों को और मजबुत करने की दिशा में इस अनुठी पहल है। यह कहना है दाíजलिंग के सासद व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट का। उन्होंने कहा कि साइकिल चालकों का स्वागत करना मेरे लिए सम्मान और गौरव का क्षण रहा। बहुत कुछ है जो हमारे दो राष्ट्रों को एकजुट करता है । एक साझा इतिहास और साझी विरासत, भाषाई और सास्कृतिक संबंध, संगीत, साहित्य और कला में एकरूपता देखी जा रही है। सबसे बड़ी बात है कि दोनों देशों का राष्ट्र गान रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा ही बनाए गए हैं। दोनों देश दक्षिण एशिया में सबसे बड़े व्यापारिक भागीदार भी हैं। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय प्रधान मंत्री शेख हसीना जी के बीच सौहार्द और दोस्ती ने हमारे दोनों राष्ट्रों के बीच मैत्री को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद की है। भारत-बाग्लादेश सीमा की सुरक्षा कर रहे सीमा सुरक्षा बल के वीर जवानों और पदाधिकारियों के योगदान को नमन करता हूं। जिनके समíपत कार्यो के कारण आज भारत और बाग्लादेश के बीच दोस्ती का एक नया इतिहास रचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी