कोरोना के पांच नए मामले

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस के मामलों के लिहाज से जहां फरवरी महीना काफ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:29 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:29 AM (IST)
कोरोना के पांच नए मामले
कोरोना के पांच नए मामले

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

कोरोना वायरस के मामलों के लिहाज से जहां फरवरी महीना काफी सुकून देने वाला साबित हुआ था, वहीं मार्च महीने ने परेशानी बढ़ा दी है। प्रथम दो दिनों में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई थी। उसके साथ ही नए सक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इस महीने लगातार तीसरे दिन सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में पांच अथवा उससे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना वायरस पांच मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में यह आंकड़ा दो है। जबकि माटीगाड़ा प्रखंड में एक तथा नक्सलबाड़ी प्रखंड में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए। इस तरह से पिछले तीन दिन में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के 13मामले सामने आ चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल इस सप्ताह सोमवार व मंगलवार को लगातार दो दिन कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक मरीज के मौत होने का मामला सामने आया था। दो दिनों में हुई दो मौतों के बाद फरवरी महीने में नहीं हुई एक भी मौत का सिलसिला भी टूट गया है।

इस बारे में एनबीएमसीएच के चिकित्सकों का कहना है कि कोरोनावायरस के मामलों में भले ही कुछ कमी आई हो, लेकिन जिस तरह से मुंबई समेत कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इससे साफ नजर आ रहा है कि कोरोना का खतरा टला नहीं हैं। जिस तरह से लोग बिना मास्क लगाए व शारीरिक दूरी को नजरअंदाज कर लोग बाजारों में घूम रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में यहां भी स्थिति गंभीर हो सकती है। शहर इलाका हो या ग्रामीण इलाका ज्यादातर लोगों मास्क उपयोग करना व शारीरिक दूरी बनाए रखना नहीं भुलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी