विद्यार्थियों ने की फीस माफी की मांग

मुसीबत -उत्तर बंग विश्वविद्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन -छात्रों ने और भी बड़े आंदोलन की दी ध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:47 PM (IST)
विद्यार्थियों ने की फीस माफी की मांग
विद्यार्थियों ने की फीस माफी की मांग

मुसीबत

-उत्तर बंग विश्वविद्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन

-छात्रों ने और भी बड़े आंदोलन की दी धमकी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस महामारी के दौर में भले ही सरकार व गैर सरकारी शिक्षा प्रतिष्ठान, कॉलेज व विश्वविद्यालय बंद हों, लेकिन समय से फीस जमा करने का दबाव हर तरफ से दिया जा रहा है। इसको लेकर कुछ जगहों पर विरोध-प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय से संबद्ध सिलीगुड़ी व आसपास के विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने फीस माफ करने की मांग की है। इस मांग को लेकर बुधवार को विद्यार्थियों ने उत्तरबंग विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जल्द से जल्द फीस माफ करने की माग की।

इस संबंध में छात्र कमेटी के सदस्य विष्णु पाल ने कहा कि कोरोना महामारी में सरकारी पाबंदियों के कारण कई विद्यार्थियों के सामने आíथक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिनके माता-पिता प्राइवेट नौकरी में थे, उनके सामने अब रोजगार का संकट है। व्यवसाय करने वाले लोगों का व्यवसाय चौपट हो गया है। लोग अपने दैनिक जीवन के खर्च चलाने में तबाह हो रहे हैं। इसके बाद भी कॉलेज बंद है। पढ़ाई नहीं होने के बावजूद भी कॉलेज विद्याíथयों से फीस वसूल रहे है।

वहीं कॉलेज की फीस का भुगतान करने में विद्याíथयों को समस्या हो रही है। विद्यार्थियों का कहना है कि जल्द से जल्द उनकी मागों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में बृहद आदोलन किया जायेगा। वहीं इस बारे में उत्तरबंग विश्वविद्यालय के कार्यकारी रजिस्ट्रार डॉ प्रणब घोष ने कहा कि कॉलेज की फीस माफ करना संभव नहीं है। हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया कि इस विषय को लेकर कॉलेजों के साथ चर्चा कर निर्णय लिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी