नांटू पाल जिद पर कायम, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

-कहीं, एसजेडीए चेयरमैन पद के लिए दबाव की राजनीति तो नहीं कर रहे नांटू? जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 10:11 PM (IST)
नांटू पाल जिद पर कायम, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
नांटू पाल जिद पर कायम, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

-कहीं, एसजेडीए चेयरमैन पद के लिए दबाव की राजनीति तो नहीं कर रहे नांटू? जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव-2021 हेतु तृणमूल कांग्रेस द्वारा कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ओम प्रकाश मिश्रा को सिलीगुड़ी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने के खिलाफ बगावत छेड़ने वाले सिलीगुड़ी के तृणमूल काग्रेस नेता नाटू पाल अपनी जिद पर कायम हैं। वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उनका कहना है कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा सिलीगुड़ी से किसी स्थानीय को ही उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए था। यहा बाहरी उम्मीदवार को पराजय ही मिलती है। सो, वह दल के निर्णय से खुश नहीं हैं और वह सिलीगुड़ी विधानसभा सीट से ही निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

वह सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने निर्णय के बारे में उन्होंने दल के वरिष्ठ नेता मंत्री गौतम देव व जिलाध्यक्ष रंजन सरकार को जानकारी दे दी है। अब वह दल से एवं अन्य सभी सरकारी पद से इस्तीफा देंगे। इस बाबत दलीय जिलाध्यक्ष से उन्होंने संपर्क किया पर फोन पर संपर्क नहीं हो पाया। वह अब मिल कर इस्तीफा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दलीय वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अन्य दल में शामिल नहीं होने को कहा है। इस पर वह विचार करेंगे। अपने शुभचिंतकों व हितैषियों संग विचार-विमर्श कर आगे आवश्यक निर्णय लेंगे। भाजपा में जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि अभी तक कुछ सोचा नहीं है। अभी तक यही है कि निर्दलीय चुनाव लडूंगा। आगे कुछ बदलाव हुआ तो प्रेस कांफ्रेंस करके बता दूंगा।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि सिलीगुड़ी का विधायक व मेयर न होते हुए सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) के माध्यम से सिलीगुड़ी के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है। उनकी इन बातों का अर्थ यह लगाया जाने लगा है कि वह दबाव की राजनीति कर विधायक टिकट अथवा एसजेडीए चेयरमैन पद पाना चाहते हैं। यह सवाल उठने लगे हैं कि नांटू पाल कहीं, एसजेडीए चेयरमैन पद के लिए दबाव की राजनीति तो नहीं कर रहे हैं?

उल्लेखनीय है कि वह वर्तमान में एसजेडीए के वाइस चेयरमैन हैं। वहीं, मंत्री गौतम देव ने उन्हें दलीय अनुशासन का पालन करने और दल के निर्णय को स्वीकार कर दल के लिए काम करते रहने की सलाह दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि राजनीति एक लंबी व धारावाहिक प्रक्रिया है। सो, संतोष से काम लेना चाहिए। राजनीति में महत्वाकांक्षा का होना ठीक है पर वह महत्वाकांक्षा बेलगाम नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी