खालपाड़ा रेड लाइट से किशोरी बरामद

-तीन वर्ष पूर्व गायब हुई थी कैसे पहुंची यहां पुलिस जुटा रही जानकारी जागरण संवाददाता सि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:19 PM (IST)
खालपाड़ा  रेड लाइट से किशोरी बरामद
खालपाड़ा रेड लाइट से किशोरी बरामद

- असम पुलिस की टीम ने की छापामारी

-किसी अभियुक्त की नहीं हो पाई है गिरफ्तारी

- 50 हजार रुपये में बेचने का है आरोप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी थाना पुलिस के अधीन खालपाड़ा रेड लाइट इलाके से एक किशोरी को पुलिस ने बरामद किया है। किशोरी पड़ोसी राज्य असम की रहने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार असम पुलिस की एक टीम ने बुधवार सुबह सुबह खालपाड़ा आउटपोस्ट पुलिस टीम के साथ रेड लाइट एरिया में छापामारी की और किशोरी को बरामद कर लिया। हालाकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापामारी करने से पहले ही आरोपी फरार हो गए थे। उनकी तलाशी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि किशोरी को असम से अगवा कर यहा पचास हजार में बेच दिया गया था। उसे देह व्यवसाय के धंधे में धकेल दिया गया। असम में गुमशुदगी का मामला दर्ज होते ही वहा की पुलिस टीम जाच में जुट गई थी। जांच में किशोरी के सिलीगुड़ी रेड लाइट एरिया में होने की खबर मिली। उसके बाद असम पुलिस ने सिलीगुड़ी थाना पुलिस से संपर्क साधा। सिलीगुड़ी पुलिस भी एक्शन में आ गई। असम पुलिस की एक टीम बुधवार तड़के सिलीगुड़ी पहुंची और खालपाड़ा आउटपोस्ट पुलिस के साथ मिलकर ओपरेशन की तयारी शुरू की।

हालाकि तब तक आरोपियों को पुलिस की कार्यवाही का पता चल गया था। इसलिए सभी लोग फरार हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने एक टीम का भी गठन किया है। मिली जानकारी के अनुसार सीडब्ल्यूसी जलपाईगुड़ी के सहयोग से बरामद किशोरी को असम ले जाने की तैयारी की जा रही है। असम पुलिस के साथ-साथ हम सिलीगुड़ी थाना पुलिस मामले की जाच कर रही है।

बरामद नाबालिग से पूछताछ कर पुलिस यह जानने की कोशिश में है कि वह असम से सिलीगुड़ी रेड लाइट तक कैसे पहुंची। उसे यहां कौन लेकर आया।

असम पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले ही एक युवक ने फोन कर बताया था कि असम की 13 वर्षीय एक नाबालिग लड़की सिलीगुड़ी रेड लाइट एरिया में फंसी हुई है। वह यहां से निकलना चाहती है। उसकी मदद कर उसे यहां से निकाला जाए। उसके बाद पुलिस तत्पर हुई तो नाबालिग के परिवार से संपर्क किया। नाबालिग की मां ने बताया कि हां उसकी बेटी तीन साल पहले गायब हुई है। मां की ओर से शिकायत मलने और युवक के कही बातों के आधार पर पुलिस सिलीगुड़ी पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क किया। उसके बाद पुलिस टीम यहां पहुंची और नाबालिग को बरामद करने में सफल रही है। प्रेमी ने लाकर रेड लाइट में बेचा

इस मामले में प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को यह पता चला है कि नाबालिग को प्रेम जाल में फांसकर उसका प्रेमी अच्छा काम दिलाने और फिर शादी करने के नाम पर यहां लाकर बेच दिया था। नाबालिग से और जानकारी के आधार पर उसे यहां तक पहुंचाने वाले और इसे यहां रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इसके पूर्व भी सिलीगुड़ी रेड लाइट एरिया से इस प्रकार के कई नाबालिग को असम पुलिस और स्वयंसेवी संगठनों की मदद से बरामद किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी