600 से अधिक बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर रवाना, तृणमूल जिला अध्यक्ष रंजन सरकार ने बसों को दिखायी हरी झंडी

तृणमूल कांग्रेस के जिला महासचिव प्रदीप गोयल उर्फ कालू के सानिध्य में 600 से अधिक बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर रवाना किया गया। सिलीगुड़ी से 125 किलोमीटर दूर यहां बाबा रामदेव का मंदिर स्थापित है। बुजुर्ग वहां जाकर राज्य और अपने क्षेत्र के तरक्की के लिए प्रार्थना करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 11:31 AM (IST)
600 से अधिक बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर रवाना, तृणमूल जिला अध्यक्ष रंजन सरकार ने बसों को दिखायी हरी झंडी
सिलीगुड़ी एसएस रोड से बुजुर्गों को कनकी धाम यात्रा पर रवाना करते जिलाध्यक्ष रंजन सरकार, संजय पाठक व प्रदीप गोयल

 सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। सिलीगुड़ी शहर के वार्ड- 9  के वार्ड कोऑर्डिनेटर और तृणमूल कांग्रेस के जिला महासचिव प्रदीप गोयल उर्फ कालू के सानिध्य में शनिवार की सुबह वार्ड के 600 से अधिक बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर रवाना किया गया। इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा, तृणमूल कांग्रेस टाउन अध्यक्ष संजय पाठक, संजय टिबडेबाल समेत अन्य नेता मौजूद थे। बुजुर्गों को 11 बड़ी बस तथा 20 छोटी वाहनों में कानकी धाम के लिए रवाना किया गया। 

 इस मौके पर तृणमूल जिला अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा ने बसों को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि तृणमूल नेत्री ममता बनर्जी हमेशा अपने छोटे से छोटे कार्यकर्ता को लोगों के साथ उन लोगों के पास हमेशा खड़ा रहने का निर्देश देती रही है। इसी का यह परिणाम है कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदीप गोयल पार्टी के एक सच्चे सिपाही की तरह बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर ले जा रहे हैं। रही मां माटी मानुष की सच्चाई है। 

 संजय पाठक ने कहा कि उत्तर बंगाल एक प्रमुख तीर्थ स्थल के रूप में कनकी धाम उभर कर सामने आया है। सिलीगुड़ी से 125 किलोमीटर दूर यहां बाबा रामदेव का मंदिर स्थापित है। बुजुर्ग वहां जाकर राज्य और अपने क्षेत्र के तरक्की के लिए प्रार्थना करेंगे। वार्ड को-ऑर्डिनेटर व जिला महासचिव प्रदीप गोयल उर्फ कालू ने कहा कि वे जब से काउंसलर बने हैं तब से वार्ड के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर ले जाते हैं। बुजुर्गों को बाबा धाम यात्रा भी करवा चुके हैं। 

 कोरोना काल के कारण बुजुर्ग अपने घर में कैद होकर रह गए थे। कोरोना  में कमी आने के कारण उन्हें तीर्थ यात्रा के बहाने बाहर की  दुनिया से रूबरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज बुजुर्गों के आशीष वचन के कारण ही बार्ड लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है। बुजुर्गों के बताएं दिशा निर्देश पर ही एकजुटता से समाज और परिवार को आगे ले जाए जा सकता है। तीर्थ यात्रा पर जाने वाले बुजुर्गों में काफी खुशी दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि प्रदीप गोयल उर्फ कालू को वे सभी सिर्फ काउंसलर नहीं बल्कि घर का एक सदस्य मानते हैं।

chat bot
आपका साथी