प्राकृतिक आपदा में खुद व अन्य को कैसे करें सुरक्षित की दी गई जानकारी

संसू.मिरिक महकमा शासक कार्यालय के प्रेक्षागृह में गुरूवार को मिरिक खण्ड विकास कार्यालय और महक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:27 PM (IST)
प्राकृतिक आपदा में खुद व अन्य को कैसे करें सुरक्षित की दी गई जानकारी
प्राकृतिक आपदा में खुद व अन्य को कैसे करें सुरक्षित की दी गई जानकारी

संसू.मिरिक: महकमा शासक कार्यालय के प्रेक्षागृह में गुरूवार को मिरिक खण्ड विकास कार्यालय और महकमा कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित भूकंप जैसे प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन के सम्बन्ध में जागरुकता कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। प्राकृतिक आपदा के समय मे कैसे खुद को व अन्य को सुरक्षित रखें इसके लिए डा. शुभेन्दु कुण्डु ने प्रशिक्षण दिया । कार्यक्रम में मिरिक फायर स्टेशन के ओसि मणिकुमार तामांग , महकमा प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन अधिकारी पार्थ शाहा , डीएमडीसी मृदुल श्रीमोनी समेत सिविल डिफेन्स के स्वयंसेवक और सरकारी नियमों की जानकारी दी गई ।

(फोटो:मिरिक महकमा शासक कार्यालय में प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन प्रशिक्षण में उपस्थित महकमा शासक एवं अन्य अधिकारी)

---------------

सुमेन्दु गोल्डकप 2021 का समापन

संसू.मिरिक: मिरिक स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के आयोजन मे सम्पन्न मिरिक सुमेन्दु गोल्डकप 2021 का समापन विभिन्न कार्यक्रमो के साथमे आगामी 31 जनवरी को किए जाने की जानकारी मिली। उक्त दिन शाम को खेल समाप्ति के बाद प्रख्यात गायक मेलिना राई,और यानकी योल्मो लगायत अन्य कलाकारों द्वारा संगीत कार्यक्रम की भी प्रस्तुति किए जाने की जानकारी मिरिक खेल संघ के सचिव केसाग लामा ने दी है ।

-------------

गोरखाओं के प्रति भाजपा सरकार ईमानदार: सांयतन बसु

संवाद सूत्र, मिरिक : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )ने गुरूवार को मिरिक महकमा की बुडकुलुड बस्ती स्थित मैना समाज भवन मे एक सांगठनिक सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए राज्य समिति के महासचिव शान्तानु बासु ने कहा कि , गोरखाओं के प्रति भाजपा सरकार ईमानदार है । गोरखाओं के लिए भाजपा ने दिल से सोचा है कि गोरखाओं ने जो देश के लिए किया है उसके लिए मोदी सरकार गम्भीर है । वहीं दाíजलिंग जिला समिति अध्यक्ष कल्याण देवान ने कहा कि,दाíजलिंग पहाड के स्थायी राजनैतिक समाधान भाजपा पार्टी एवं देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द मोदी द्वारा ही होने का दावा किया । उन्होने कहाकि जिसने गोरखाओं पर अत्याचार दमन शोषण किया और प्रताडना दी आज उसी सरकार से हाथ मिलाना सबसे निराशाजनक बात है । क्षेत्रीय पार्टी केवल जनता को बेवकूफ बनाकर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्रीय दलो से गोरखाओं की इच्छा आकाक्षा पूरा कदापि नहीं होगी। इसी को देख पहाड़ तराई डुवार्स की आम जनता ने भाजपा में ही समाधान का रास्ता देखा है ।

भाजपा दाíजलिंग जिला समिति अध्यक्ष कल्याण देवान की अध्यक्षता में सम्पन्न सभा के दौरान राज्य समिति के महासचिव शान्तानु बासु , राज्य समिति सदस्य मनोज देवान , दाíजलिंग जिला समिति के महासचिव किशोर सिह ,कुमार छेत्री , जिला कमेटी सदस्य विनोद मोक्तान , नारायण गुरुंग समेत अन्य उपस्थित थे। इस दौरान कíसयांग, दाíजलिंग , मिरिक और विभिन्न जगह के एक सौ विभिन्न दलों के समर्थकों ने भाजपा का समर्थन करते हुए दलीय झंडा ग्रहण कर समर्थन किया ।

भाजपा के कíसयांग निर्वाचन क्षेत्र सयोजक तुलसी मास्के ने सभा सफल होने की जानकारी दी ।

(फोटो - बुन्कुकुड बस्ती मे भाजपा में शामिल लोगों को दलीय झन्डा देते जिला अध्यक्ष कल्याण देवान और प.ब. राज्य महासचिव शान्तानु बसु )

chat bot
आपका साथी