मिरिक हास्पिटल में एमबीबीएस स्तर के चिकित्सक उपलब्ध कराए जाएं

वैक्सीन होने के बावजूद पात्र लोगों को क्यों नहीं दी जा रही -- संवाद सूत्रमिरिक कोविड वारियर्स 20

JagranFri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST)
मिरिक हास्पिटल में एमबीबीएस स्तर के चिकित्सक उपलब्ध कराए जाएं

वैक्सीन होने के बावजूद पात्र लोगों को क्यों नहीं दी जा रही

--

संवाद सूत्र,मिरिक: कोविड वारियर्स 2021के प्रमुख एवं गोजमुमो 23 नम्बर समष्टिमे मुख्य सयोजक लाडुप घीसिंग ने वैक्सीन लगवाने में दूसरे लोगों द्वारा नाहक ही हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मिरिक हास्पिटल में एमबीबीएस और एमडी डिग्रीधारी प्रशिक्षित डाक्टरो की जरुरत पर जोर देते हुए मिरिक खण्ड स्वस्थ्य केन्द्र में सम्पूर्ण रोग के चिकित्सको सहित सेवा उपलब्ध होना नितान्त जरुरी है। जब कि हास्पिटल को पूर्ण व्यवस्थित एवं महकमा स्तरीय बनाने के लिए सरकारी तौर पर पहल होना जरुरी बताया । महकमा स्तरीय हास्पिटल के लिए पूर्वाधार का विकास होना अत्यन्त जरुरी है।

उन्होंने शुक्रवार को मिरिक खण्ड स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन अधिकारी की अनुपस्थिति में एक अन्य कर्मचारी को सौंपा। घीसिंग ने बताया कि मिरिक महकमा के 23 नम्बर समष्टि अन्तर्गत ओकेटी चाय बागान क्षेत्र के नागरिको के लिए कोवैक्सीन की दूसरी डोज उपलब्ध कराने के लिए मिरिक के बी एम ओ एच से मुलाकात करके डिप्टी सीएमओएच को वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की। इसके बाद डिप्टी सीएमओएच की पहल पर कोवैक्सीन उपलब्ध करने के बावजूद भी उक्त वैक्सीन समष्टि के लोगो को नहीं दी जा रही। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि हमें वैक्सीन के लिए बीएमओएच की जगह दूसरे लोगो से जानकारी लेनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे। उन्होने गोजमुमो अध्यक्ष अनित थापा के दिशानिर्देश मे जनकल्याणकारी काम करनेका लक्ष्य रखा गया है । हमे आम जनताके हित मे स्वतन्त्रत रुप मे काम करने का वातावरण चाहिए।

कोविड वारियर्स के पक्ष मे सम्झौता राई , सपन भण्डारी आदि उपस्थित थे।

----------

कुलेन बागान को राज्य सरकार ने आवंटित की राशि

--------

संवाद सूत्र,मिरिक। गोजमुमो बिमल गुट के श्रमिक संगठन दाíजलिंग तराई डुवार्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन के एक केन्द्गीय प्रतिनिधि टोली ने राज्य के हíटकल्चर मन्त्री सुब्रत्तो शाह के साथ सिन्कोना बागान की समस्या का निवारण करने संबंधी ज्ञापन सौंपा है। यह जानकारी यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष सूरज सुब्बा ने देते हुए बताया कि कुलेन बागान की जीर्ण स्थिति का उद्धार करने के लिए राज्य सरकार ने राशि आवंटित की है।

प्रतिनिधि दल मे अध्यक्ष सुरज सुब्बा, सचिव मिलन प्रधान, कोशाध्यक्ष सुजित निरौला और सह सचिव रवि शकर शर्मा- मुख्यरुप मे सामेल थे। मुलाकात के दौरान सिन्कोना बागान की विभिन्न समस्या समेत मुख्य रूप से दैनिक हाजिरा में बढ़ोत्तरी , बदली मे काम देने , पेयजल समस्या का समाधान, पदोन्नति की माग ज्ञापन में उल्लेखित की गई है। मंत्री ने कुलेन बागान की जीर्ण स्थिति के मद्देनजर दो करोड़ रूपए आवंटित करने करने की जानकारी सभी समस्याओका समाधान करनेका आश्वासन दिया। ---------------

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.