(फोटो) मास्क पहनना अनिवार्य, न पहनने पर दें जुर्माना

बिना मास्क के पहली बार पाच सौ रुपयेदूसरी बार एक हजार रुपये व तीसरी बार दस हजार रुपये का अर्थदंड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:48 PM (IST)
(फोटो) मास्क पहनना अनिवार्य, न पहनने पर दें जुर्माना
(फोटो) मास्क पहनना अनिवार्य, न पहनने पर दें जुर्माना

बिना मास्क के पहली बार पाच सौ रुपये,दूसरी बार एक हजार रुपये व तीसरी बार दस हजार रुपये का अर्थदंड

--

कíसयाग क्षेत्र में कोरोना से संक्रमित 6 केस मिले

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

कोरोना संक्रमण से संक्रमित कíसयाग क्षेत्र में मंगलवार को 6 संक्रमित मिले। यह जानकारी कíसयाग महकमा अस्पताल के समाज कल्याण अधिकारी विजयसिंह सिन्चुरी ने दी। उधर,दूसरी ओर नगरपालिका ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों सैनिटाइजर व मास्क पहनने की हिदायत दी है तथा मास्क न पहनने वालों पर आर्थिक दंड सुनिश्चित किया है। इसके तहत बिना मास्क के पहली बार पाच सौ रुपये,दूसरी बार एक हजार रुपये व तीसरी बार दस हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

महकमा अस्पताल के समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को संक्रमित मिले मरीजों में एक कíसयाग नगरपालिका क्षेत्र के व पाच संक्रमित कíसयाग नगरपालिका क्षेत्र के बाहर के हैं। इनमें से कíसयाग नगरपालिका क्षेत्र के कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज की हालात बिगड़ने से बेहतर इलाज के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेफर किया गया। अन्य पाच कोरोना संक्रमित मरीज होम आईसोलेशन में उपचाराधीन हैं।

दूसरी ओर,कíसयाग महकमा अस्पताल में कोविड से बचने के लिए सुरक्षा के लिहाज से लोगों को लगाई जा रही वैक्सीन का कार्य द्रूत गति में चल रहा है। मंगलवार से आये दिन हो रही अप्रत्याशित भीड़ को ध्यान में रखकर अब दो सौ लोगों को मात्र कोरोना के खिलाफ वैक्सीन लगाने का कार्य आरंभ किया गया है। इसके पहले तकरीबन तीन सौ से अधिक वैक्सीन प्रत्येक दिन कíसयाग महकमा अस्पताल में लगाने का कार्य चल रहा था। मंगलवार से अचानक दो सौ वैक्सीन मात्र लगाने का कार्य आरंभ करने से देर से पहुंचे कई लोग कोरोना के खिलाफ वैक्सीन नहीं लगा सके। उन्हें बैरन ही लौटना पड़ा।

इधर, दूसरी बार कोरोना संक्रमण की बढ़ती प्रकोप को ध्यान में रखकर कíसयाग नगरपालिका की ओर से मंगलवार कíसयाग क्षेत्र के विविध इलाकों में माइकिंग की गई। जिसमें सुरक्षा के लिहाज से लोगों को अनिवार्य रूपसे मास्क पहनने,सैनिटाइजर का प्रयोग करने व शारीरिक दूरी को बनाए रखने का आह्वान किया है।

इसके अलावा मास्क नहीं पहननेवालों को पहली बार पाच सौ रुपये,दूसरी बार एक हजार रुपये व तीसरी बार मिलने पर दस हजार रुपये जुर्माना की घोषणा भी माइकिंग के जरिये की गई।

chat bot
आपका साथी