संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को दी आर्थिक मदद

संसू.मिरिक संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु की ओर से स्थानीय मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:03 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:03 PM (IST)
संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को दी आर्थिक मदद
संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को दी आर्थिक मदद

संसू.मिरिक: संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु की ओर से स्थानीय मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को आíथक मदद दी गई। मंगलवार को मंग्पु प्रेस कार्यालय में संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अस्पताल संरक्षण समिति के संयोजक किरण पाखरीन को 20 हजार रूपये की राशि प्रदान की गई। संगठन के सचिव शरण गुरुंग व अन्य प्रतिनिधियों की मौजूदगी उक्त आíथक संग्रह मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को प्रदान करते हुए मंग्पु क्षेत्र के पांच विद्यालय क्रमश: सरस्वती उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय,ज्ञानपीठ उच्चत्तर माध्यामिक विद्यालय,शारदा उच्च माध्यमिक विद्यालय,लाब्दा निम्न उच्च माध्यामिक विद्यालय,रन्जुभेली निम्न उच्च माध्यामिक विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं और गैरशिक्षक कर्मियों को आíथक मदद करने पर मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति के संयोजक किरण पाखरीन ने आभार व्यक्त किया है। महामारी में फ्रंट लाइन वॉरियर्स का इसी तरह सहयोग करने पर सरस्वती विद्यालय की प्राध्यापिका चन्द्रकला राई ने खुशी व्यक्त की है।

(फोटो : मंग्पु अस्पताल संरक्षण समिति को आíथक मदद देते संयुक्त माध्यमिक शिक्षक कल्याण संगठन मंग्पु के प्रतिनिधि )

---------------

मीडिया कर्मियों को दिए मास्क, सैनिटाइजर व आक्सीमीटर

संसू. मिरिक : मिरिक रिवाइभल व दाíजलिंग के अग्रणी एडवर्ड फाउंडेशन ने कोविड महामारी में जान जोखिम मे रखकर कार्य करने वाले मिरिक प्रेस क्लब ,वाइस आफ मिरिक , मिरिक चैनल टेलीविजन के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स के रुप में मूल्याकन करते हुए उन्हें मास्क, सैनिटाइजर , आक्सीमीटर, थर्मोमीटर आदि प्रदान की। पत्रकारों की अहम भूमिका और योगदान का सम्मान करना सभी का कर्तव्य है। पत्रकारो के माध्यम से ही घर बैठे लोगो को सूचना एवं जानकारी मिलने का दावा मिरिक रिवाइवलके प्रतिनिधियों ने की। महामारी के समय में पत्रकारों ने जिस तरह अपना धर्म निभाया है उसी के तहत ही सचेत नागरिक समाज सम्मान देता है । मिरिक में भी मिरिक प्रेस क्लब ,वाइस ऑफ मिरिक , मिरिक चैनल टेलीविजन के पत्रकारों के स्वास्थ्य व सुरक्षा के मद्देनजर ही सामग्री प्रदान करने पर हर्ष व्यक्त किया। जब कि मिरिक प्रेस क्लब के सचिव यवन गुरुंग व कार्यकारी सदस्य दिब्यदर्शन छेत्रीने मिरिक रिवाइबल और एडवर्ड फाउंडेशन के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

(फोटो : पत्रकारों को जरूरी, सामग्री प्रदान करते मिरिक रिवाइवल व दाíजलिंग एडवर्ड फाउंडेशन के सदस्य)

-----------

मिरिक को ड्रग्स मुक्त व युवाओं को इससे बचाएंगे: एलबी राई

संसू. मिरिक: यहां के युवाओं में बढ़ती ड्रग्सखोरी व इसका दुष्प्रभाव काफी बढ़ गया है। मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई खुद ने मिरिक को ड्रग्स मुक्त व युवाओं को इसके चंगुल से मुक्त कराने की प्रतिबद्धता के साथ इस दिशा में काम करने का वचन दिया है। नगराध्यक्ष राई ने कहा कि,ड्रग्स को लेकर जो भी घटनाएं सुनने को मिली वह अत्यन्त चिंतनीय है। वर्तमान समय में युवाओं को सही मार्ग दिखाना होगा। मिरिक को ड्रग्स मुक्त करने के प्रत्येक नागरिक जागरुक और सचेत करना जरुरी है। उन्होंने ड्रग्स की बिक्री रोकने व सेवन रोकने के लिए शीघ्र ही एसडीओ, एसडीपीओ, थाना प्रभारी से वार्ता करने की बात कही।

-------------

(फोटो-वार्ता करते मिरिक नपा अध्यक्ष एलबी राई)

------------------

किसी को उसके नैसíगक अधिकार से वंचित नहीं रख सकते : घिमिरे

संसू. मिरिक: किसी भी व्यक्ति को अपने नैसíगक अधिकार से वंचित नहीं रख सकते। मानव को उनके अधिकार के बारे में सचेत कर उनके अधिकारों को सुनिश्चित करना अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराधरोधी संगठन का उदेश्य है। यह कहना है संगठन के पश्चिम बंगाल राज्य सचिव दधिराम घिमिरे का। घिमिरे ने कहा कि, आज के समय में हर व्यक्ति को अपने अधिकार के प्रति जागरूक होना जरूरी है। दुखद बात यह है कि शिक्षित लोग ही दमन शोषण व अत्याचार करते हैं। उन्हें हक अधिकार से वंचित रखा जाता है । संगठन ऐसे मामलों को संज्ञान में लेते हुए पीडित की शिकायत दर्ज कराने के बाद ही अगली कार्रवाई के लिए पहल करता है। घिमिरे ने देश के संविधान ने मानव अधिकारों को सुनिश्चित किया है पर इसपर अमल करना भी जरुरी है ग्रामीण क्षेत्र में अधिकारों के हनन की शिकायतें अधिक मिलती हैं। उन्होंने कहा कि प्राविधिक एवं प्रतिस्पर्धात्मक युग मे प्रत्येक व्यक्ति व नागरिक समाज शिक्षित एवं होशियार है उन्हे जागरुक करने के लिए संगठन लगातार कार्य कर रहा है।

--------

बागान श्रमिकों को दी खाद्य सामग्री

संसू. मिरिक: सीमावर्ती लोहागढ़ चाय बागान के चाय श्रमिकों को तराई के लोहागढ़ टाइम्स के निर्देशक विकास प्रधान के नेतृत्व में मास्क सैनिटाइजर और अन्य खाद्य सामग्री प्रदान की गई । श्रमिकों ने माहमारी के समय में इस तरह की मदद मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

chat bot
आपका साथी